पेयजल समस्या व पट्टे जारी करने के छाए मुद्दे

gaurav khandelwal

Publish: Oct, 13 2017 08:50:46 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
पेयजल समस्या व पट्टे जारी करने के छाए मुद्दे

लालसोट नगरपालिका की साधारण सभा

लालसोट. नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक में पेयजल समस्या के साथ लोगों को पट्टे जारी करने के प्रकरण छाए रहे। अधिकांश पार्षदों ने कॉलोनियों में बसे लोगों को पट्टे जारी करने की मांग की। नगरपालिका की बैठक गुरुवार को पालिकाध्यक्ष जगदीश सैनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वप्रथम पूर्व पालिकाध्यक्ष नरसिंह प्रसाद बोहरा एवं पूर्व पार्षद प्रभूलाल मौर्य को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

 

पार्षद शानू शर्मा ने कहा कि गत बैठक के प्रस्तावो की पुष्टि कराई जाए। कई प्रस्तावों पर अमल नहीं हुआ। पार्षद कमलेश सैनी, चन्द्रशेखर जांगिड़ ने एकल खिड़की का प्रस्ताव रखा। ताकि लोगो के कार्य नगरपालिका में आसानी से हो सकें। शहर वार्ड 17, 18, 19, 21 व 10 के लोगों ने पेयजल व बिजली की समस्या से अवगत कराया। पार्षदों ने भी शहर की बिगड़ रही पेयजल आपूर्ति अव्यवस्था को लेकर जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता पर नाराजगी प्रकट की।

 

शहर के पशुचिकित्सालय के एक हजार वर्ग मीटर भूमि के लिए पट्टा जारी करने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव लिया गया। साथ ही पशुचिकित्सालय में शेष भूमि का उपयोग नगरपालिका की दमकल व अन्य कर्मी के लिए किए जाने का निर्णय किया गया। पार्षद रक्षा मिश्रा, ब्रजमोहन सैनी, अशोक जमात, राजेश वैद्य, चन्द्रशेखर जांगिड़ ने कॉलोनियो में एलईडी लाइट लगाने तथा दीवाली से पहले शहर की सफाई किए जाने का प्रस्ताव रखा।

 

पार्षद राममनोहर बैरवा ने बस स्टैण्ड परिसर में बस स्टैण्ड पर महिलाओं के लिए शौचालय का निर्माण कराने की मांग की। पार्षद दयाराम स्वामी, सिराज मोहम्मद, दीपक चौधरी ने सेन्ट्रल पार्क के लिए भूमि कृपासागर मन्दिर के समीप आवंटन कराने की मांग रखी। पार्षद शानू शर्मा, कमलेश सैनी, ब्रजमोहन सैनी ने कहा कि गाड़ी लुहारों को कृपासागर मन्दिर के पास पट्टे जारी किए जाएं।

 

पार्षदों ने कहा कि नगरपालिका द्वारा लोगो से गृहकर लेकर रसीद दी जा रही है, लेकिन उन्हें नल बिजली कनेक्शन की एनओसी जारी नहीं करती है। बैठक में एफएसटीपी के लिए आरयूआईडीपी को भूमि निर्माण की एनओसी जारी करने का प्रस्ताव पालिका उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी ने रखा। जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। अधिशासी अधिकारी श्यामलाल जांगिड ने स्वच्छता मिशन सर्वेक्षण की जानकारी दी।

 

पशुचिकित्सालय के चिकित्सक अजय शुक्ला ने बताया कि चिकित्सालय के पट्टे के अभाव में राज्य सरकार द्वारा गत वर्ष 20 लाख का बजट लैप्स हो गया। पार्षद शालिनी वर्मा ने वार्ड का विकास कराने की मांग की। पार्षद कमलेश सैनी ने कहा कि पालिका की बैठक नौ माह में बुलाना गलत बात है। हर माह बैठक बुलाई जाए।उन्होंने नगरपालिका की विधि कमेटी के अध्यक्ष पद से त्याग पत्र देने की पेशकश की।

 

बैठक में पार्षद सुरेश प्रजापत, राकेश बिहारी शर्मा, अम्बालाल सैनी, रामप्रसाद सैनी, विजय गुर्जर ने भी विचार व्यक्त किए। पालिकाध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी ने पार्षदों को आश्वासन दिया कि दीपावली के मौके पर सफाई व रोशनी का विशेष ध्यान रखा जाएगा।(नि.सं.)

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned