scriptजागो जनमत यात्रा: मतदान करेंगे, फर्ज निभाएंगे | Jago janmat yatra: Voting, will play fur | Patrika News

जागो जनमत यात्रा: मतदान करेंगे, फर्ज निभाएंगे

locationदौसाPublished: Nov 26, 2018 08:50:47 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

jago janmat yarta in dausa

जागो जनमत यात्रा: मतदान करेंगे, फर्ज निभाएंगे

दौसा. राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा रविवार को दौसा जिले में पहुंची। सुबह दौसा व दोपहर में महुवा में कार्यक्रम हुआ।
दौसा शहर की आगरा रोड पर लोगों को मतदान करवाने एवं करने का संकल्प दिलाया गया। पत्रिका टीम ने लोगों को मतदान के बारे में बताया। युवा ताराचंद शर्मा ने कहा कि मतदान हर व्यक्ति का फर्ज है, इसे जरूर निभाना चाहिए।
लोगों ने कहा कि ईमानदार, समझदार व जवाबदेह जनप्रतिनिधि चुनने के लिए वोट डालना चाहिए। मनीष कुमार ने कहा कि युवा एवं विकास कराने वाले वाले व्यक्ति को मतदान करेंगे। राजेश मीना ने कहा कि मतदान करने के साथ लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। हरिओम जांगिड़ ने कहा कि प्रत्याशी छात्रों-छात्राओं की समस्याओं का समाधान करने वाला हो। मतदान के लिए प्रत्येक व्यक्ति समय निकालें एवं और लोगों को भी जागरूक करें। राकेश शर्मा ने बताया कि मतदान अधिक से अधिक हो। प्रत्याशी समस्याओं का समाधान होने के साथ मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध करवाएं।

दिलाया संकल्प


जागो जनमत यात्रा के दौरान आमजन को मतदान का संकल्प भी दिलाया गया। इसके तहत ‘मैं वोट डालने की शपथ लेता हूं। मैं ईमानदार, समझदार व जवाबदेह जनप्रतिनिधि चुनूंगा। इस कर्तव्य के लिए परिजनों, मित्रों को भी प्रेरित करूंगाÓ लाइनों के साथ मतदान का संकल्प दिलाया गया।

राजनीति को करें स्वच्छ


महुवा. राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा रविवार को महुवा पहुंची। पत्रिका टीम ने मतदाताओं से उनकी राय जानी तथा स्वच्छ साफ- सुथरी छवि व योग्य उम्मीदवार को चुनने का संकल्प दिलाया।

कस्बे के जयपुर रोड बस स्टैण्ड पर मतदाताओं ने क्षेत्र में व्याप्त बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य समस्याओं के संबंध में अपनी राय दी। क्षेत्र की चिकित्सा व शिक्षा व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता बताई। लोगों ने कहा कि क्षेत्र में चिकित्सा व्यवस्था चरमराई हुई है। जहां रात्रि के समय अस्पतालों में मरीजों की सुध लेने के लिए कोई नहीं मिलता। मरीजों को मजबूरन निजी चिकित्सकों के यहां पर जाना पड़ रहा है। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं के लिए यहां राजगार प्रशिक्षण केन्द्र खोले जाने चाहिए, ताकि यहां के युवाओं को अपनी शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़े।
युवाओं ने क्षेत्र में आवारा घूम रहे गोवंश के लिए भी व्यवस्था करवाए जाने की मांग की। उन्होंने बताया कि आवारा घूम रहे गोवंश के कारण किसानों की फसलें चौपट हो रही है। किसानों को रात भर जाग कर अपनी फसलों की सुरक्षा करनी पड़ती है। लोगों ने कहा कि जातिवाद, क्षेत्रवाद की राजनीति से परे होकर सभी समाजों को एक सूत्र में बांधकर क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देने वाले को चुना जाए। कार्यक्रम के तहत मतदान करने का भी संकल्प लिया।
लोगों को फेक न्यूज से बचने के लिए जागरूक किया गया। इस मौके पर महेन्द्रसिंह खेड़ला, घनश्याम बालाहेड़ी, किशनसिंह नरूका, विष्णुसिंह राजपूत, नगेंद्र सिंह योगी, युवराज सिंह, आसिफ खान, श्यामसुंदर सारवान, अजय पंडित, विजय जैन, ब्रजलाल मीणा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो