'जनता कर्फ्यू' को मिला अभूतपूर्व समर्थन, शहर से लेकर गांव-ढाणी तक सब कुछ रहा बंद

Janata curfew got unprecedented support, everything close: शहर व ग्रामीण इलाकों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा

लालसोट. तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर लगा जनता कफ्र्यू का रविवार को पूरे लालसोट क्षेत्र में बड़ा असर देखा गया। लालसोट उपखण्ड मुख्यालय से लेकर छोटे छोटे गांव में ढाणी में भी अभूतपूर्व समर्थन मिला। लालसोट शहर व ग्रामीण इलाकों में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा और मात्र मेडिकल की दुकानों को छोड़ कर कोई भी दुकान जनता कफ्र्यू के चलते नहीं खुली।

Janata curfew got unprecedented support, everything close

रविवार सुबह से ही बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। बस स्टैण्ड, कोथून रोड क्षेत्र में इक्का दुक्का चाय की दुकानें जरूर खुली, लेकिन कुछ देर बाद प्रशासन की सख्ती के चलते ये दुकानें भी बंद हो गई। शहर से गुजरने वाले एनएच 11ए व 11 बी हाइवे पर भी वाहनों का आवागम पूरी तरह ठप रहा और एक भी बस व अन्य वाहन का संचालन नहीं होने से दोनों हाइवे भी लगभग सूने रहे। इसके अलावा शहर के बस स्टैण्ड, आजाद चौक, अशोक सर्किल, जवाहर गंज सर्किल, झरंडा चौक, लुहारु बाजार, तहसील रोड, कोथून रोड, गंगापुर रोड, जमात चौराह, ज्योतिबा फूले सर्किल क्षेत्रों में सभी दुकानें पूरी तरह बंद रही और लोगोंं की आवाजाही भी काफी कम नजर आयी।

इसके अलावा उपखण्ड के डिडवाना, बिलौणा कलां, बगड़ी, खटवा, श्यामपुरा कलां, दौलतपुरा, होदायली, सवांसा, निर्झरना, शिवसिंहपुरा समेत सभी कस्बों में भी जनता कफ्र्यू के चलते सन्नाटा छाया रहा। यहां बिना किसी दबाव के ग्रामीणों ने अपने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा और ग्रामीण अपने घरोंं पर ही रहे।(नि.प्र)

पुलिस बाजारों में की गश्त, लोगों की दी हिदायत
जनता कफ्र्यू के दौरान लालसोट समेत पूरे क्षेत्र में पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा। कफ्र्यू के दौरान लालसोट पुलिस अलग अलग समूहों में गश्त करती नजर आई। इस दौरान बस स्टैण्ड समेत कई इलाकों में बार बार लोगों के रोड़ पर आने पर सख्ती दिखाते हुए पुलिस कर्मियों ने उन्हे घरों पर ही हिदायत दी।


पचवारा क्षेत्र में भी रहा असर
रामगढ़ पचवारा क्षेत्र में भी जनता कफ्र्यू का असर रहा। कस्बे के सभी प्रमुख बाजारों में सभी दुकानें पूरी तरह बंद रही और ग्रामीण भी अपने घरों पर ही रहे। पचवारा क्षेत्र के सोनड़, गागंल्यावास, अभयपुर, हेमल्यावाला, कल्लावास, राहुवास, सलेमपुरा समेत सभी गांवों में दुकानें पूरी तरह बंद रही। इस दौरान रामगढ़ पचवारा एसएचओ अशोक झांझडिय़ा की अगुवाई में पुलिस कर्मी दिन भर पूरे क्षेत्र में गश्त करते रहे और दुकानों के बाहर बैठे ग्रामीणों को अपने अपने घरों पर ही रहने के निर्देश दिए।


मंडावरी में गलियां सूनी
मंडावरी कस्बे व क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में बाजार व गलियां पूरी तरह सुनसान रहे। मंडावरी कस्बे में बस स्टैण्ड, सीताराम मंदिर चौक, बालाजी चौक क्षेत्रोंं में एक भी दुकान नहीं खुली। इसके अलावा आस पास के खेड़ला खुर्द, छावा, रामसर, पट्टी किशोरपुरा एवं खानपुर समेत गांवों में भी दुकानें बंद रही। मंडावरी थाना प्रभारी हरदयाल मीना भी पुलिस दल के साथ पूरे क्षेत्र केे गश्त पर रहे और ग्रामीणों को अपने अपने घरों पर ही रहने के निर्देश दिए।(नि.प्र)

Janata curfew got unprecedented support, everything close

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned