नवोदय स्कूल के बच्चों ने प्रदर्शित किए विज्ञान मॉडल

नवोदय स्कूल के बच्चों ने प्रदर्शित किए विज्ञान मॉडल
नवोदय स्कूल के बच्चों ने प्रदर्शित किए विज्ञान मॉडल

Gaurav Kumar Khandelwal | Updated: 12 Oct 2019, 09:29:16 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

Jawahar Navodaya school children displayed science models: छह जिलों के नवोदय विद्यालयों ने लिया भाग

भाण्डारेज. जवाहर नवोदय विद्यालय खेड़ली में शुक्रवार को समिति के उपसंकुल स्तरीय विज्ञान, गणित, पर्यावरण एवं सामान्य विज्ञान प्रदर्शनी व विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। दौसा, जयपुर, अलवर, भरतपुर, अजमेर व करौली के नवोदय विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि सीएम शारदा, रेणू शर्मा, अनिल कुमार ने स्टालों का निरीक्षण किया।

Jawahar Navodaya school children displayed science models

प्राचार्य समता चौबे ने बताया कि दो-दो चयनित विद्यार्थियों को संभाग स्तर पर गुरुग्राम स्थित नवोदय विद्यालय में 12 व 1& नवम्बर को होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे। कार्यक्रम का संचालन ललित मेहता, नरेन्द्र सिंह, ऊषा शर्मा, मनीष देव, सुनील बलारा, दयाव कठात व आरएस शेखावत ने किया।

Jawahar Navodaya school children displayed science models

शिक्षक अभिभावक संवाद आज, बांटे पीले चावल


दौसा. राजकीय महाविद्यालयों में शनिवार को अभिभावक-शिक्षक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। श्रीसंत सुंदरदास राजकीय पीजी महिला कॉलेज में छात्राओं को पीले चावल बांटकर अभिभावकों को साथ लाने के लिए आमंत्रित किया गया। प्राचार्यडॉ. संतोष गढ़वाल ने बताया कि सुबह 11 बजे कार्यक्रम शुरू होगा।


लालसोट. राजेश पायलट राजकीय पीजी महाविद्यालय में शनिवार दोपहर 12 बजे शिक्षक अभिभावक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। प्राचार्य बीएल बैरवा ने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं के अभिभावक आमंत्रित किए हैं। इसी तरह संवाद कार्यक्रम राजकीय कन्या महाविद्यालय में भी होगा। (नि.सं.)

कॉलेज नहीं करें स्थानान्तरित

दौसा. अखिल भारतीय विद्यार्थीपरिषद ने जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर भंडाना में बने नवीन भवन में किसी भी कॉलेज को स्थानान्तरित नहीं करने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि नया भवन शहर से 8 किलोमीटर दूर है। ऐसे में विद्यार्थियों को आवागमन का खर्चा भारी पड़ेगा। कला महाविद्यालय व पीजी कॉलेज दोनों शहर में स्थित भवन में ही चल सकते हैं। नए भवन में लॉ कॉलेज खोलकर दौसा को सौगात दी जा सकती है। इस दौरान लोकेश भांकरी अमित गुमानपुरा, संजीत गुर्जर, मोहित शर्मा, अभिषेक, सचिन, आकाश तिवाड़ी, कृष्ण गुर्जर, अनिल बैरवा आदि थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned