कालोता में आभूषण व नकदी चोरी

ग्रामीणों में रोष व्याप्त

By: Rajendra Jain

Published: 05 Apr 2021, 02:50 PM IST

दौसा. ग्राम पंचायत कालोता में पिछले पांच दिन में दूसरी बार चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। एमडीआर-48 राजमार्ग के समीप बंजारा झुग्गियों में चोरों ने रात्रि को झुग्गी के चारों ओर लगे कपडे को कैंची की सहायता से काटकर झुग्गी में प्रवेश किया। बाद में वहां से करीब आधा किलो चंादी के आभूषण सहित 40 हजार रुपए की नकदी पार कर ले गए। वारदात दीनाराम बंजारा के झुग्गी में हुई। कोलवा थाना पुलिस ने घटना का जायजा लेकर जांच शुरू कर दी। कुण्डल भाजपा महामंत्री रामप्रसाद गुर्जर ने बताया कि 29 मार्च को कालोता के नैनसुख गुर्जर के घर से करीब 30 हजार नकदी, 8 किलोग्राम देशी घी सहित अन्य घरेलू सामान चुराकर ले गए थे। उसी तरह बीती रात वारदात हुई। ग्रामीणों को आशंका है कि वारदात के पीछे एक ही गैंग का हाथ हो सकता है। उन्होंने पुलिस से सामान व नकदी को बरामद करने की मांग की है।

हादसे में बाइक सवार की मौत
महुवा. नेशनल हाइवे के पास गगवाना गांव के निकट बालाहेड़ी रोड पर अज्ञात कार की टक्कर से घायल बाइक सवार की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस चौकी प्रभारी सियाराम गुर्जर ने बताया कि पवन पुत्र मनोहरी बैरवा बाइक से महुवा की तरफ जा रहा था। इसी दौरान नेशनल हाइवे 21 की तरफ से आ रही एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक पर सवार दो जने घायल हो गए। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया। जहां पवन बैरवा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि विक्रम का उपचार जारी है।

सट्टे की खाईवाली करते एक गिरफ्तार
मेहंदीपुर बालाजी. थाना पुलिस ने नांदरी गांव में सट्टे की खाई वाली करते एक जने को गिरफ्तार कर 240 की पर्चियां बरामद की है। एएसआई मुकेश गुर्जर ने बताया कि मुखबिर ने बताया की नांदरी गांव में एक व्यक्ति सट्टे की खाई वाली कर रहा है। इस पर बालाजी थाना पुलिस ने नांदरी गांव में दबिश के दौरान सोनू योगी निवासी नांदरी को गिरफ्तार किया।

40 हजार पार
मण्डावर. थाना इलाके के गांव भंडपुरा निवासी एक युवक से धोखाधड़ी कर भात भरने के लिए लिए गए कर्ज के 40 हजार रुपए पार कर लिए गए। जानकारी के अनुसार हरिया बैरवा निवासी भंडपुरा ने बहन की लड़की की शादी में भात भरने के लिए 40 हजार रुपये कर्ज पर लिए थे। यह राशि उसके खाते में जमा थी। आरोपी ने फोन पर खाते की केवाईसी करने के बहाने ओटीपी पूछ लिए। कुछ देर में खाते से 40 हजार रुपए पार हो गए। मामले की सूचना पर मंडावर थानाधिकारी नाथूराम मीना ने हैड कांस्टेबल नरेश कुमार को जांच सौंपी है।

हादसे में दो घायल
मानपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर संवास मोड़ के समीप एक निजी बस ने पीछे से जुगाड़ को टक्कर मार दी। इससे जुगाड़ सवार दो जने घायल हो गए। पुलिस के डीओ जगपाल सिंह ने बताया कि संवास मोड़ पर गांवडी की ओर से एक जुगाड़ आ रहा था। जैसे ही जुगाड़ मानपुर की ओर घुमा तो पीछे से एक निजी बस ने टक्कर मार दी। इससे उसमें सवार सरदारसिंह गुर्जर व लोहड्या गुर्जर निवासी लीखली घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सिकराय सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से लोहड्या गुर्जर की गंभीरावस्था को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रैफर कर दिया।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned