script

एक-एक गोल पर जोश के बोल, चरम पर रोमांच

locationदौसाPublished: Jan 05, 2018 09:58:54 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

दौसा में चतुर्थ ऑल इण्डिया नेशनल फुटबाल टूर्नामेन्ट

dausa football tournament
दौसा. देवनगरी के किला सागर मैदान पर आयोजित हो रहे चतुर्थ ऑल इण्डिया नेशनल फुटबाल टूर्नामेन्ट के तीसरे दिन खेल का रोमांच चरम पर पहुंच गया। निर्धारित समय में बराबरी पर रहने के कारण दोनों ही मैचों का फैसला ट्राईब्रेकर (पेलन्टी शूटआउट) से हुआ। इस दौरान दर्शक हर गोल पर जोश के बोल लगाते रहे। पहला मैच ओएनजीसी मुम्बई एवं शिवानन्द लखनऊ के बीच खेला गया। इसमें मुम्बई के नाइजीरियन मूल के एनॉक ने 42वें मिनट में गोलकीपर को छकाते हुए पहला गोल किया।
हॉफ के बाद लखनऊ के पकंज ने 82वें मिनट में गोल कर मैच में शानदार वापसी की। दोनों टीमों के बराबरी पर रहने के कारण आघे घण्टे का अतिरिक्त समय दिया गया। इस दौरान मुम्बई के एनॉक ने 117वें मिनट में अपना एवं टीम का दूसरा गोल कर 2-1 से बढ़त बना ली। लेकिन इसके तुरन्त बाद हरियाणा की टीम के सुमित ने 118वें मिनट में 50 गज की दूरी से फ्री किक से गोल दागकर टीम को बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद मैच ट्राईब्रेकर में प्रवेश कर गया, लेकिन इसमें भी दोनों टीमें 4-4 से बराबर रही। इस पर सडन डेथ से निर्णय कराने का फैसला हुआ। इसके अनुसार दोनों टीमों की ओर से एक-एक कर गोल किए जाते हैं। इसमें से जो भी टीम गोल करने से चूक जाती है। उसे हार का सामना करना पड़ता है। ऐसे में हरियाणा एवं मुम्बई के खिलाडिय़ों की ओर से छठें एवं सातवें सफल गोल कर दिए गए।आठवें प्रयास में हरियाणा के खिलाड़ी ने गोल कर दिया, लेकिन मुम्बई का खिलाड़ी गोल करने से चूक गया।

इस पर हरियाणा की टीम को विजयी घोषित किया गया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हरियाणा के गोलकीपर शहजाद को प्रदान किया। दूसरा मैच बीएसएफ जालंधर एवं फीफा कोलावा मुम्बई के बीच हुआ। इसमें फीफा के एल्विस ने हॉफ के बाद 47वें मिनट में गोल किया, लेकिन बीएसएफ के बन्टी ने मैच के अंतिम मिनट में फ्री किक से गोल करने से दोनों टीमें बराबर हो गई एवं मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया। ट्राईब्रेकर में फीफा कोलावा मुम्बई ने 5-3 से जीत दर्ज की। बीएसएफ के पीके तिवारी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अतिथियों का हुआ सम्मान
श्रीजय भवानी स्र्पोट्स क्लब की ओर से आयोजित हो रहे टूर्नामेन्ट में अतिथि जिला एवं सैशन न्यायाधीश अनूपकुमार सक्सैना, बांदीकुई विधायक डॉ.अलकासिंह, देवस्थान बोर्ड अध्यक्ष एसडी शर्मा, बाबूलाल शर्मा आभानेरी, डीटीओ कैलाशसहाय मीना, रमाकान्त पंडा एवं अरुणेश शर्मा ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। अतिथियों का स्वागत मुख्य संयोजक विधायक शंकरलाल शर्मा सहित एडवोकेट कमलेश बोहरा, महेन्द्र जोशी, अरुण शर्मा, कमलेश त्रिवेदी, ओमप्रकाश बापीवाल, हिमांशु बापीवाल ने किया।
आज के मुकाबले
प्रवक्ता द्वारकेश वशिष्ठ ने बताया कि शुक्रवार को पहला मैच सुबह 11 बजे असम राइफल्स बनाम सहारा लखनऊ एवं दूसरा मैच हैदराबाद आर्मी बनाम केरला पुलिस के मध्य होगा। इसमें अतिथि के रूप में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी, एएसपी सुरेन्द्रसिंह, विद्युत निगम एसई पीके श्रीवास्तव, पीडब्लयूडी एसई हरकेश मीना एवं पीएचईडी एसई एसके गुप्ता शामिल होंगे।
चर्चित खिलाड़ी
काल्या
पहले मैच में ओएनजीसी मुम्बई के जर्सी नम्बर 10 के खिलाडी़ एनॉक को दर्शक काल्या करकर हूटिंग करते नजर आए। उनके पास फुटबाल आने पर दर्शक उनकी हौसला अफजाई भी करते दिखाई दिए।

टाइगर
दूसरे मैच में फीफा कोलावा के 19 नम्बर जर्सी पहने आदित्य दलवी ने गजब की फुर्ति दिखाई। ऐसे में दर्शक टाइगर कहकर उनका उत्साहवर्धन करते नजर आए। उन्होंने भी दर्शकों का तहेदिल से अभिवादन स्वीकार किया।

ट्रेंडिंग वीडियो