खण्डेलवाल वैश्य समाज की कार्यकारिणी का सम्मान

खण्डेलवाल वैश्य समाज की कार्यकारिणी का सम्मान
खण्डेलवाल वैश्य समाज की कार्यकारिणी का सम्मान

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Oct, 13 2019 08:10:22 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

Khandelwal Vaishya Society's Executive Honor: कुरीतियों को दूर समाज विकास पर दें ध्यान

भाण्डारेज. कस्बे में शनिवार को अखिल भारतीय खण्डेलवाल वैश्य समाज की कार्यकारणी का सम्मान समारोह हुआ। समारोह में राष्टीय कार्यकारणी के आए प्रतिनिधियों का जिलेभर के खण्डेलवाल समाज के लोगों ने सम्मानित किया।अखिल भारतीय खण्डेलवाल वैश्य समाज के राष्टीय अध्यक्ष रमेशचन्द गुप्ता तंूगा वाले ने कहा कि कुरीतियों को दूर कर समाज के विकास में सबको ध्यान देने की आवश्यकता हैं। उन्होंने जल्द ही समाज की विधवा महिलाओं को पेंशन दिए जाने की पैरवी की।साथ ही तलाक जैसी कुरीतियों से समाज को दूर रहने पर जोर दिया।

Khandelwal Vaishya Society's Executive Honor

उन्होंने कहा कि समाज में हर परिवार का सम्मान करना चाहिए।समाज में बेरोजगारी को दूर करने के लिए पूरे देश में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय मुकेश भुडवारिया को कार्यकारणी का सदस्य बनाए जाने को लेकर कहा कि युवाओं के कार्यकारिणी में आने से ग्रामीण क्षेत्र में समाज का विकास होगा।

समाज के नरेश रावत दिल्ली, विजय कटक, सियराम गुप्ता कोषाध्यक्ष, रामस्वरूप ताम्बी, रामकिशोर खुटेटा, सहित सदस्यों का सम्मान किया गया। इस दौरान खण्डेलवाल समाज की स्थानीय कार्यकारणी के संरक्षक कैलाश पटवारी, अध्यक्ष किशन अवतार साकुनिया, उपाध्यक्ष मुकेशकुमार, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश साकुनिया व मंत्री सत्यनारायण साकुनिया ने अतिथियों का सम्मान किया।

Khandelwal Vaishya Society's Executive Honor

सर्वसमाज का डांडिया महोत्सव आज


बसवा. काला बाबा जैन महिला मण्डल की ओर से सर्व समाज का डांडिया महोत्सव रविवार दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक होगा। संचालिका रेणूका जैन ने बताया कि महोत्सव में मुख्य अतिथि जिला प्रमुख गीता खटाना एवं विशिष्ट अतिथि उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा होंगी। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पारूल विजय, श्वेता गोयल, डॉ.शिप्रा कटटा, सुलोचना जैन, शशि जैन, सुमन जैन, हर्षिता सोडिया, डॉ.प्रेरणा जैन, सोनिया व्यास, सोनिया जैन, संगीता जैन एवं तारा जैन आदि होंगे।

अजमीढ़ जयंती आज होगा सम्मान


दौसा. मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समिति दौसा तहसील क्षेत्र के तत्वावधान में 1& अक्टूबर को सुबह 11 बजे से अजमीढ़ महाराज की जयंती हर्षोल्लास पूर्वक मनाई जाएगी। समिति अध्यक्ष मुरारीलाल सोनी ने बताया कि गुप्तेश्वर रोड स्थित यशोधरा लोन में आयोजित होने वाले जयंती समारोह में समाज के वृद्धजनों का सम्मान किया जाएगा। इस अवसर पर कक्षा 10 व कक्षा 12 के समाज के प्रतिभाशाली ब"ाों, जिन्होंने 70 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हों, उन्हें पारितोषित वितरित किए जाएंगे। इस दौरान डांडिया नृत्य का आयोजन भी होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned