युवक का अपहरण, लोकेशन पर महुवा से पकड़ा

युवक का अपहरण, लोकेशन पर महुवा से पकड़ा

Rajendra Kumar Jain | Publish: May, 17 2019 09:10:08 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

एक अपहरणकर्ता भागा, दो गिरफ्तार, लेन-देन के विवाद के चलते जयपुर से अपहरण

दौसा / जयपुर.

खो नागोरियान थाना क्षेत्र में लेन-देन के विवाद के चलते आगरा रोड स्थित पालड़ी मीणा से एक युवक का अपहरण कर लिया गया। लोकेशन के आधार पर महुवा में नाकाबंदी करवाकर अपहरणकर्ताओं की कार को पकड़ लिया, लेकिन एक आरोपी कार से भाग निकला, जबकि दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया और पीडि़त को सकुशल मुक्त करवाया।

गिरफ्तार गुमान सिंह गुर्जर (40) और रेख सिंह गुर्जर (47) करौली के हिण्डौन स्थित अटोली निवासी है। जबकि अपहृत पीडि़त दिनेश शर्मा (40) भुसावर स्थित करीरी और हाल मानसरोवर निवासी है। एडिशनल डीसीपी ललित शर्मा ने बताया कि आरोपी गुमानसिंह, रेख सिंह और इनका भतीजा उदय सिंह ने बुधवार दोपहर करीब डेढ़ बजे फोन कर दिनेश को पालड़ी मीणा में एक प्लॉट दिखाने का झांसा दे बुलाया। यहां पहुंचने पर आरोपी दिनेश को जबरन कार में पटक भरतपुर की तरफ ले जा रहे थे। तभी मौका पाकर दिनेश ने अपने भाई रामकिशोर शर्मा को मोबाइल कर अपहरण की जानकारी दी। आरोपियों ने मोबाइल भी छीन लिया। खो-नागोरियान थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह ने महुवा में तुरंत नाकाबंदी कराई गई। पुलिस नाकाबंदी को देख उदय पहले ही उतरकर भाग गया। जबकि गुमान और रेख सिंह को पुलिस ने घेरकर पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि दिनेश शर्मा अहमदाबाद में पान की थड़ी लगाता था। करीब 18 माह पहले आरोपियों से 1.50 लाख रुपए उधार लिए थे। उधार लिए रुपए बिना दिए अहमदाबाद छोड़कऱ जयपुर आ गया। आरोपी रुपए लेने के लिए जयपुर आ गए और झांसा दे दिनेश को पालड़ी मीणा बुला लिया।

चार पंच-पटेलों को किया गिरफ्तार, हुक्का पानी बंद करने का मामला
नांगल राजावतान.
लालसोट थाना क्षेत्र के गांव धौली निवासी एक जने ने पंच पटेलों द्वारा हुक्का पानी बंद कर परेशान करने की जिला कलक्टर को शिकायत करने के बाद गुरुवार को हरकत में आए रामगढ़ पंचवारा उपखण्ड प्रशासन ने तहसीलदार को जांच के लिए मौके पर भेजा। वहीं नांगल राजावतान थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर चार जनों को गिरफ्तार किया।

कार्यवाहक थानाधिकारी हुकमसिंह ने बताया कि पीडि़त लालाराम गुर्जर ने जिला कलक्टर सहित पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर पंच पटेलों द्वारा हुक्का पानी बंद, समाज से बहिष्कृत करने सहित परिवार को परेशान करने की शिकायत की। इसे लेकर थाना पुलिस ने मामले की जांच कर सुरजन, सीताराम, हंसराज, सुरज्ञान गुर्जर निवासी धौली को शांति भंग में गिरफ्तार किया।

पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि पीडि़त ने जिला कलक्टर से शिकायत करने से पूर्व 12 मई को थाने में भी शिकायत की थी, शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर उसने जिला कलक्टर को शिकायत की। रामगढ़ पंचवारा उपखण्ड अधिकारी श्वेता यादव ने बताया कि मामले की जांच के लिए तहसीलदार व हल्का पटवारी को मौके पर भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned