scriptकिसान महापंचायत से होगी आन्दोलन की शुरुआत | Kisan Mahapanchayat to begin the agitation | Patrika News

किसान महापंचायत से होगी आन्दोलन की शुरुआत

locationदौसाPublished: Jul 16, 2019 07:53:52 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Kisan Mahapanchayat to begin the agitation: बैठक में 22 जुलाई को भाण्डारेज में महापंचायत का किया निर्णय

kisan mahapanchyat

किसान महापंचायत से होगी आन्दोलन की शुरुआत

नांगल राजावतान. दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस हाइवे में अधिगृहित भूमि का मुआवजा कम मिलने के चलते बाजार दर से मुआवजे की मांग को लेकर उपखण्ड मुख्यालय के मीन भगवान मंदिर पर सोमवार को किसानों की बैठक हुई। बैठक के बाद मीन भगवान मंदिर से रैली के रूप में किसानों ने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचकर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
Kisan Mahapanchayat to begin the agitation

हिम्मतसिंह गुर्जर कहा कि सरकार द्वारा हाल ही में डीएलसी दर को घटाया गया है। इससे दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस हाइवे में किसानों की गई भूमि का बाजार रेट से भी बहुत कम मुआवजा मिल रहा है। इस मुआवजे से किसान दूसरी जगह भी भूमि नहीं खरीद सकते हैं। चरागाह व सिवायचक भूमि का भी मुआवजा ग्राम पंचायतों को मिले। इससे गांवों का विकास होगा। किसानों को बाजार रेट से मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर 22 जुलाई को भाण्डारेज बांध पर महापंचायत से आंदोलन की शुरुआत करने का निर्णय किया गया। महापंचायत में ही किसान आंदोलन शुरू करेगे।
बैठक में किसानों ने महापंचायत की रूपरेखा तैयारी की।इसके बाद मीन भगवान मंदिर से किसान रैली के रूप में मुख्य बाजार से पैदल होते हुए एसडीओ कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने उपखण्ड अधिकारी बृजेन्द्र मीना को ज्ञापन सौंपकर सरकार से उचित मुआवजे की मांग की।
महापंचायत के बारे में भी अवगत कराया।इस मौके पर रामकिशोर मीना डूंगरपुर, कमलेश कुमार शर्मा, जीतू माल श्यालावास, रामधन, जगदीशप्रसाद शर्मा, मोहरपाल मीना, राजाराम मीना, गोपालप्रसाद, बनेसिंह, रामकिशन अभयपुरा, देवीराम खेमपुरी, रामकरण मीना, नाथूलाल मीना, बिहारी लाल, बैलाराम आदि मौजूद थे।
Kisan Mahapanchayat to begin the agitation

भूख हड़ताल की चेतावनी


दौसा. अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारियों व सदस्यों ने नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर संवेदक के अधीन सफाईकर्मियों की संख्या कम नहीं करने की मांग की है। नगर अध्यक्ष पप्पूलाल चण्डालिया ने चेतावनी दी कि संवेदक के अधीन सफाईकर्मियों की संख्या कम की गई तो सफाईकर्मी कार्य का बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने को मजबूर होंगे। इस दौरान अनिल वाल्मीकि सहित काफी संख्या में सफाईकर्मी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो