scriptझमाझम बारिश से तरबतर हुआ लालसोट | Lalsot drenched in rain | Patrika News

झमाझम बारिश से तरबतर हुआ लालसोट

locationदौसाPublished: Aug 03, 2021 12:56:27 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

मंडावरी में दुकानों में भरा पानी dausa

झमाझम बारिश से तरबतर हुआ लालसोट

लालसोट के गंगापुर रोड पर बारिश के दौरान हुए जल भराव के बीच से गुजरते वाहन।, लालसोट के गंगापुर रोड पर बारिश के दौरान हुए जल भराव के बीच से गुजरते वाहन।, लालसोट के गंगापुर रोड पर बारिश के दौरान हुए जल भराव के बीच से गुजरते वाहन।

लालसोट. लालसोट क्षेत्र पर मानसून पूरी तरह मेहरबान रहा। क्षेत्र में सर्वाधिक बारिश मोरेल बांध पर दोपहर दो बजे तक करीब पौने सात इंच व लालसोट शहर में साढ़े चार इंच बारिश दर्ज की गई। जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता एमएल मीना के अनुसार मोरेल बांध पर रात्रि साढे तीन बजे से सुबह आठ बजे तक 120 एमएम दर्ज की गई, दोपहर दो बजे तक यहां 50 एमएम बारिश और दर्ज की गई। इसी तरह लालसोट शहर में सुबह आठ बजे तक 60 एमएम व दोपहर दो बजे तक 53 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा सुबह आठ बजे तक लालसोट तहसील कार्यालय पर 45 एमएम, राहुवास बांध पर 70 एमएम, राहुवास तहसील कार्यालय पर 80 एमएम और रामगढ पचवारा तहसील कार्यालय पर 29 एमएम बारिश दर्ज की गई है।कानलोदा के एनिकट पर चादर चली।
मंडावरी(लालसोट). मंडावरी कस्बे व आस पास के इलाकों रविवार रात्रि से ही जारी बारिश के चलते क्षेत्र में जन जीवन काफी प्रभावित हुआ। कस्बे में पानी निकासी की उचित व्यवस्था नही होने से जगह जगह पानी जमा हो गया। बारिश के चलते नगर पालिका कार्यालय के सामने स्थित एक ऑटो पाट्र्स की दुकान में पानी भर गया। दुकान मालिक साबिर खान ने बताया कि बेसमेंट में पानी भरने से लाखों रुपए के माल का नुकसान हो गया। जमा पानी को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा रहा है। कई घरों व दुकानों में पानी भर गया।
महेश्वरा कलां. कस्बे सहित आसपास क्षेत्र में जमकर बारिश हुई। इससे खेत लबालब हो गए। देर रात तक भी बारिश का दौर जारी रहा।

दौसा-लालसर मार्ग की पुलिया क्षतिग्रस्त
भांडारेज. राजमार्ग 21 से लालसर को जाने वाले दौसा-लालसर मार्ग पर भांडारेज के समीप पुलिया में कटाव लगने के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। दूसरी ओर इसे लेकर स्थानीय ग्रामीणों में एक्सप्रेस हाईवे निर्माण कंपनी के खिलाफ रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि हाईवे निर्माण कंपनी द्वारा इस मार्ग पर बनाए गए अंडरपास के पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं किए जाने के कारण पुलिया के नीचे होकर जाने वाला पानी अवरुद्ध हो गया। जो गत दिनों से हो रही बारिश के चलते सड़क के ऊपर होकर जा रहा था जिसके चलते पुलिया पर कटाव लग गया। सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता जेपी मीणा ने बताया कि एक्सप्रेस हाईवे निर्माण कंपनी द्वारा पानी की निकासी नहीं करने के चलते इस पर कटावलगा है जिसे सही किया जा रहा है। ऐसे में निर्माण एजेंसी द्वारा सड़क को जगह-जगह से क्षतिग्रस्त किया गया है।

दुब्बी. कस्बे सहित कालाखो, धनावड, रेटा , कैलाई भोजपुरा, पीलवा सहित आस-पास के गांवों में हुई तेज बरसात से किसानों के चेहरे खिले उठे। धनावड़ ग्राम पंचायत के पशु औषधालय परिसर में पानी भर गया। भोजवाड़ा गांव में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस निर्माण के चलते अंडरपास में भरे पानी में एक कार के फंस जाने पर ग्रामीणों ने ट्रैक्टर की सहायता से काफी मशक्कत के बाद निकाला।

भांडारेज. उप तहसील मुख्यालय भांडारेज सहित आसपास के गांव में रविवार देर रात्रि से सोमवार सुबह तक हुई तेज बारिश के चलते 20 साल से सूखी पड़ी खारंडी नदी में भी पूरे पाट के साथ पानी की आवाजाही रही। इसके चलते दौसा-लालसर मार्ग भी करीब 2 घंटे तक अवरुद्ध रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो