scriptलालसोट. गुमशुदा युवक के मामले ने पकड़ा तूल | Lalsot. Missing youth's case caught fire | Patrika News

लालसोट. गुमशुदा युवक के मामले ने पकड़ा तूल

locationदौसाPublished: Nov 12, 2021 10:26:36 am

Submitted by:

Rajendra Jain

परिजनों का एसडीएम कार्यालय पर धरना: दो साल से गायब बेटे को लाने की लगाई गुहार

लालसोट. गुमशुदा युवक के मामले ने पकड़ा तूल

लालसोट उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर राज्यसभा सांसद से गुहार करता गुमशुदा युवक का पिता।

दौसा. करीब दो साल पूर्व लालसोट क्षेत्र के कर्णपुरा गांव से महाराष्ट्र के पुणे शहर में कमाने के लिए गए एक युवक की गुमशुदगाी के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। गुरुवार दोपहर युवक के परिजन लालसोट के एसडीएम कार्यालय पर बड़ी संख्या में युवाओंं के साथ धरने पर बैठ गए और दो साल से फरार अपने बेटे को सही सलामत घर लाने की मांग करने लगे। गुमशुदा युवक बुद्धिप्रकाश मीना के पिता मीठालाल मीना एवं मां ज्ञाना देवी ने बताया कि उनका बेटा दो साल पूर्व आभानेरी गांव निवासी एक जने के साथ पुणे गया था, जाने के दौरान भी उसे यह नहीं बताया कि उसे कहा ले कर जा रहा है। जिसके कुछ दिन बाद से ही गायब है।
पीडि़त के पिता ने बताया कि कई बार लालसोट थाने के चक्कर काटने के बाद भी जब उसकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई तो न्यायालय की शरण लेते हुए 10 दिसम्बर 2019 को प्राथमिकी भी दर्ज कराइर्, लेकिन पुलिस ने फिर भी कोई सुनवाई नहीं की। पिता मीठालाल ने बताया कि जब तक अधिकारी उनके गुमशुदा बेटे को नहीं लाएंगे, तब तक उनका धरना मुख्यालय पर जारी रहेगा। भाजपा नेता रामबिलाश मीना, हरकेश मटलाना, मुकेश रामगढ़, जिला परिषद सदस्य रामप्रसाद बगड़ी, शंभूलाल कुई वाला,शिवशंकर जोशी आदि मौजूद रहे।
डॉ. किरोड़ी पहुंचे धरना स्थल पर
गुरुवार शाम को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना भी धरना स्थल पहुंचे, जहां गुमशुदा युवक के पिता ने डॉ. मीना को अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद सांसद ने उन्हे सांत्वना दी और माता पिता के साथ डिप्टी एसपी कार्यालय पर पहुंचे। इस दौरान डॉ. मीना ने डिप्टी एसपी से कहा कि पुलिस ने आखिर कैसे इस मामले में एफआर लगा दी है, पुलिस मामले को दोबारा री ओपन करें और गुमशुदा युवक की तलाश करें। उन्होंने बताया कि वे इस मामले को लेकर 22 नवम्बर को लालसोट में पूरे विधानसभा क्षेत्र के हजारों लोगों के साथ आंदोलन करेंगे।
उद्योग मंत्री पर लगाया दुव्र्यवहार का आरोप
गुमशुदा युवक के पिता मीठालाल मीना ने इस दौरान उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना के खिलाफ दुव्र्यवहार का आरोप भी लगाया। उन्होंने बताया कि वे जब बुधवार को उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना के पास गुहार लगाने के लिए गए तो मंत्री ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए कहा कि वे उनके बेटे को कहा से लाएं। इसके बाद उन्हें धक्के देकर भगा दिया।
इसको लेकर भाजपा नेता रामबिलाश मीना व मुकेश रामगढ़ समेत कई जनों ने बताया कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि का यह व्यवहार निंदनीय है। उद्योग मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चहिए। दूसरी ओर उद्योग मंत्री ने बताया वे स्वयं पीडि़त परिवार की मदद के लिए प्रयास कर चुके हैं। पुलिस मामले को लेकर एफआर लगा चुकी है। किसी भी तरह का दुव्र्यवहार नहीं किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो