script

लूट की घटना के विरोध में बंद रहा लालसोट, व्यापारियों ने थाने पर दिया धरना

locationदौसाPublished: Aug 20, 2019 07:40:22 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Lalsot remained closed to protest against the robbery: तीन सितम्बर तक का दिया अल्टीमेटम, सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना भी आंदोलन में शामिल

kirodi lal meena

लूट की घटना के विरोध में बंद रहा लालसोट, व्यापारियों ने थाने पर दिया धरना

लालसोट. शहर की न्यू कॉलोनी में गत 13 अगस्त को एक दुकानदार के साथ हुई पांच लाख रुपए की लूट के बाद क्षेत्र की जनता का रोष सोमवार को फूट पड़ा। व्यापार महासंघ के आह्वान के चलते सोमवार को लालसोट शहर पूरी तरह बंद रहा और व्यापारियों के साथ आमजन ने थाने के बाहर राÓयसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना के साथ धरना देकर दुकानदार जगदीश खण्डेलवाल के साथ हुई पांच लाख रुपए की लूट व पिछले छह माह में हुई चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी भी की। सुबह से ही शहर के सभी बाजारों में दुकानें बंद रही। दर्जनों व्यापारी व व्यापार महासंघ के पदाधिकारी महाकाली मंदिर पर एकत्र हो गए और वहां से जुलूस निकालना शुरू कर दिया। पुलिस थाने पर पहुंचने पर व्यापारी धरने पर बैठ गए।
Lalsot remained closed to protest against the robbery


किरोड़ी ने कहा कि चोरी की घटनाओं का खुलासा होने पर ही थमेगा आंदोलन


राÓयसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना भी कुछ देर बाद व्यापारियों के आंदोलन में शरीक होने के लिए थाने पर पहुंच गए। डॉ. मीना ने कहा कि दुकानदार जगदीश खण्डेलवाल के साथ हुई लूट व पिछले छह माह मेंं हुई लूट की घटनाओं के चलते आमजन का पुलिस प्रशासन से विश्वास समाप्त हो गया है। लूट की रकम बरामदगी व पिछले छह माह में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा होने पर ही इस धरना प्रदर्शन को समाप्त किया जाएगा।
इस मौके पर पालिका अध्यक्ष जगदीश सैनी, भाजपा नेता रामबिलाश मीना, व्यापार महासंघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी, ग्रेन मर्चेन्ट ऐशोसिएशन के अध्यक्ष नवल झालानी, अनिल बैनाड़ा, शंभूलाल कुई वाला, भगवान जोशी, अजित बडज़ात्या, शिवशंकर जोशी, हरिमोहन जंगम, अतुल बैनाड़ा, राजेेश वैद्य, जगदीश अग्रवाल, मुकेश रामगढ, अर्जुन मालिया, दिनेश जोशी, संजय कोराका, अशोक हट्टिका, रुकमकेश मीना समेत कई जनों ने भी विचार प्रकट करते हुए पुलिस की कार्यशैली को लेकर नाराजगी प्रकट की।

चोरी की अन्य घटनाओं के पीडि़तों ने भी सुनाई पीड़ा


धरना प्रदर्शन केे दौरान पिछले महिनों में हुई चोरी की घटनाओं कई पीडि़त लोग भी पहुंचे और पीड़ा सुनाते हुए पुलिस प्रशासन पर जांच के नाम पर कोरी खानापूर्ति करने के आरोप लगाए। धरना प्रदर्शन मेें बड़ी संख्या मेें महिलाएं भी शामिल हुई।

एएसपी व एडीएम की मौजूदगी मेें थाने में हुई वार्ता, पुलिस पर आरोप


धरना प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर दौसा से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह एवं एडीएम लोकेश कुमार मीना भी लालसोट पहुंच गए। इस दौरान 11 सदस्यीय कमेटी ने सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना की अगुवाई में अधिकारियों से वार्ता की। वार्ता के दौरान व्यापारियों ने जब पिछले माह में हुई चोरी की घटनाओं का पूरा विवरण रखा तो अधिकारी भी बैक फुट पर आ गए। उन्होंने रामगढ़ पचवारा थाने के एएसआई के खिलाफ दुव्र्यवहार के आरोप भी लगाए,जिस पर एएसपी ने तीन दिन बाद उक्त एएसआर्ई को हटाने का भरोसा भी दिया।

एएसपी ने किया लूट के खुलासे का ऐलान


वार्ता के बाद धरना स्थल पहुंचे एएसपी ने कहा कि लूट के मामले में दो जनों को अब तक पकड़ा जा चुका है। घटना के दौरान बाइक चलाने वाले एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, एक अन्य मुख्य आरोपी की तलाश जारी है, उसे भी नामजद कर लिया है, लुटरों ने लूट के एक दिन बाद ही शहर से नई बाइक भी खरीदी है,जिसे भी जब्त कर लिया है, लूटी गई राशि व एक अन्य आरोपी को शीघ्र ही पकड़ लिया जाएगा।

किरोड़ी ने दिया 3 सितम्बर को अल्टीमेटम


एएसपी अनिल सिंह के आश्वासन के बाद राÓयसभा सांसद मीना ने पुलिस प्रशासन को 3 सितम्बर तक अधिकांश चोरी की घटनाओं का खुलासा करने का अल्टीमेटम देते हुए व आगामी 23 अगस्त को मुख्यमंत्री, गृहमंत्री व पुलिस महानिदेशक से व्यापारियों के एक प्रतिनिधि मंडल के साथ मिलने की भी घोषणा की। जिसके बाद व्यापार महासंघ पदाधिकारियों ने धरना प्रदर्शन समाप्त करने का एलान कर दिया।(नि.प्र.)

ट्रेंडिंग वीडियो