scriptबालक के साथ गंदा काम करने वाले को आखिर मिली सजा | Life imprisonment to a child molester | Patrika News

बालक के साथ गंदा काम करने वाले को आखिर मिली सजा

locationदौसाPublished: Nov 15, 2019 09:06:41 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Life imprisonment to a child molester: आरोपी को आजीवन कारावास व साठ हजार रुपए के जुर्माने की सजा

बालक के साथ गंदा काम करने वाले को आखिर मिली सजा

बालक के साथ गंदा काम करने वाले को आखिर मिली सजा

दौसा. पोक्सो कोर्ट की न्यायाधीश आरती भारद्वाज ने 13 वर्षीय एक बालक के साथ कुकर्म करने वाले आरोपी को आजीवन कारावास व साठ हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। विशेष लोक अभियोजक सुनील सैनी ने बताया कि 21 मई2018 को एक जने ने बसवा पुलिस थाने में रिपोर्ट दी थी कि 20 मई 2018 को कोलाना निवासी बबलू खान उर्फ बबली ऊर्फ फकरूद्दीन खां उसके 13 वर्षीय पुत्र को उसके मकान से करीब 150 मीटर दूर एक गली में ले गया।
life imprisonment to a child molester

वहां पर उसने बालक के साथ कुकर्म किया और बालक को वहीं पड़ा छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद 16 जुलाई 2018 को धारा 377 आईपीसी , धारा 5/6 पोक्सो एक्ट में न्यायालय में चालान पेश किया। विशेष लोक अभियोजक ने इस मामले में 15 गवाह एवं 15 दस्तावेज पेश किए।

न्यायाधीश आरती भारद्वाज ने आरोपी बबूला खान को आजीवन कारावास व 60 हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। यह 60 हजार रुपए की राशि पीडि़त को प्रतिकार के रूप में देने के आदेश जारी किए।
Life imprisonment to a child molester

सात वर्षीय बालिका से बलात्कार, मामला दर्ज


सिकंदरा. कस्बे के समीपवर्ती ढाणी में बुधवार रात को पड़ौस में लग्न टीका समारोह में परिजनों के साथ आई सात वर्षीय बालिका को बहला-फुसलाकर खेतों में ले जाकर बलात्कार Rape किए जाने का मामला सामने आया है। परिजनों द्वारा ढूंढऩे पर बालिका रोती-बिलखती खेतों में मिली। जिसे बांदीकुई राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। परिजनों की सूचना पर बांदीकुई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीडि़ता का मेडिकल कराया तथा परिवार के सदस्यों व पीडि़त बालिका के बयान दर्ज किए।
पीडि़ता के पिता ने पुलिस को बताया कि बालिका शाम को परिवार के लोगों के साथ पड़ौस में लग्न टीका समारोह में गई थी। इस दौरान अज्ञात व्यक्ति उसको बहला फुसलाकर समीप के खेत में ले गया। जहां बलात्कार के बाद छोड़ गया। परिवार के लोगों ने जब बालिका को ढूंढ़ा तो वह खेतों में रक्त से सने कपड़ों में रोते-बिलखते मिली। बांदीकुई पुलिस ने जीरों एफआई दर्ज कर सिकंदरा पुलिस को सूचना दी। सिकंदरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गुरुवार सुबह मानपुर वृत्ताधिकारी सुरेशचंद मीना, थाना प्रभारी राजपाल यादव ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच कर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने लग्न समारोह में लिए गए फोटोग्राफ्स के जरिए भी आरोपी तक पहुुंचने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस इस मामले में करीब एक दर्जन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़ता को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी है। समाज कल्याण बोर्ड की पूर्व सदस्य सुनीता सैनी ने घटना के बाद मौके पहुंचकर पीडि़त परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया। इसके बाद सिकंदरा थाने में पहुंचकर थाना प्रभारी राजपाल सिंह को ज्ञापन सौंपकर आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो