नई आबकारी नीति पर शराब व्यवसायियों ने दर्ज कराया विरोध

Liquor traders lodged protest against new excise policy

दौसा. जिले के शराब व्यवसायियों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर नई आबकारी नीति के कई बिंदुओं पर विरोध दर्ज कराया है। ज्ञापन में बताया कि राजस्थान निर्मित मदिरा को 30 प्रतिशत अनिवार्य किया है। इसकी वैधता को खत्म कर ऐ'िछक किया जाए। बेसिक लाइसेंस फीस व देशी मदिरा पर लगने वाले अंकित मूल्य को समाप्त किया जाए।

Liquor traders lodged protest against new excise policy

आईएमएफएल दुकान व कम्पोजिट दुकानों पर 3 बीएलसी तक जुर्माना को यथास्थिति रखने व मार्जिन (20-25) प्रतिशत को स्पष्ट करने, पुलिस पावर हटाने व एसबीएफ को समाप्त करने की भी मांग की। व्यवसायियों ने मांगें नहीं मानने पर लॉटरी प्रक्रिया का बहिष्कार करने की चेतावनी दी। इस दौरान इशरतसिंह, अक्षय जायसवाल, कुलदीप जायसवाल, कालूराम, राहुल, मायाशंकर, शंभूसिंह गुर्जर, महेशचंद, विश्राम, कमलेश, रघुनंदन व बबलू आदि थे।

Liquor traders lodged protest against new excise policy

लॉटरी में धांधली का आरोप


दौसा. ग्राम पंचायत नांगलगोविन्द के ग्रामीणों ने उपजिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप कर पिछले दिनों निकाली गई पंचायत चुनाव की लॉटरी में धांधली का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि पहले तो उनकी ग्राम पंचायत की सामान्य महिला के लिए आरक्षण की लॉटरी निकाली गई थी, लेकिन गत दिनों निकाली गई लॉटरी में ओबीसी महिला के लिए सीट को आरक्षित कर दिया है। ग्राम पंचायत में करीब 47.51 प्रतिशत एससी जाति के लोग निवास करते हैं।

नर्सिंग कर्मचारियों ने जताया विरोध


दौसा. नर्सिंग एसोसिएशन की बैठक शुक्रवार को जिलाध्यक्ष विजयसिंह गुर्जर की अध्यक्षता में जिला अस्पताल में आयोजित की गई। इसमें कर्मचारियों के खिलाफ 17 सीसी की कार्यवाही का विरोध किया गया। पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि चिकित्सा प्रशासन ने जिन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है वे सुबह ड्यूटी पर थे, फिर भी उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी गई।

पशु चिकित्सालय भवन का लोकार्पण 21 को


दौसा. जिला राजकीय पशु चिकित्सालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया 21 फरवरी सुबह 11 बजे करेंगे। कांग्रेस जिला प्रवक्ता घनश्याम शर्मा ने बताया कि विशिष्ट अतिथि उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा, महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, बांदीकुई विधायक जीआर खटाना व अध्यक्षता दौसा विधायक मुरारीलाल मीणा करेंगे।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned