scriptलॉकडाउन: सख्ती के बाद दिखी नरमी | Lockdown: Softness seen after hardening | Patrika News
दौसा

लॉकडाउन: सख्ती के बाद दिखी नरमी

Lockdown: Softness seen after hardening: नजर आई नियमों की अवहेलना

दौसाMar 30, 2020 / 07:19 pm

gaurav khandelwal

लॉकडाउन: सख्ती के बाद दिखी नरमी

लॉकडाउन: सख्ती के बाद दिखी नरमी

दौसा. जिलेभर में रविवार को जनता कफ्र्यू के बाद सोमवार को पूरे पुलिस व प्रशासन के नरम रुख का लोगों ने जमकर फायदा उठाया। दौसा शहर की सड़कों पर जहां रविवार को इक्के-दुक्के दो पहिया वाहन ही नजर आ रहे थे, वहीं सोमवार को शहर की सड़कों पर बड़ी संख्या में दो पहिए व चौपहिया वाहन सरपट दौड़ते देखे गए। परचून, सब्जी व मेडिकल की दुकानों पर भी अ’छी भीड़ देखने को मिली। राशन की दुकानों पर भी अधिकांश स्थानों पर लॉकडाउन की अवहेलना ही नजर आई।
Lockdown: Softness seen after hardening

नाकों पर बैठे नजर आए पुलिसकर्मी


शहर में जयुपर रोड, आगरा रोड, लासलोट रोड व सैंथल रोड पर पुलिस ने कई जगह प्वाइंट लगा कर पुलिस व होमगार्ड के जवानों को तैनात तो कर रखा है, लेकिन अधिकांश पुलिसकर्मी बंैचों व दुकानों के आगे बैठे ही नजर आए। यह न केवल दौसा की स्थित बल्कि पूरे जिलेभर की यही स्थिति रही। अन्य दिनों पुलिसकर्मी वाहनों की जांच कर आवागमन करने वालों से पूछताछ करते थे। संदिग्धों को रोकते व पूछताछ करने वालों को टोकटे थे। कइयों के वाहनों के खिलाफ भी चालान व जब्ती की कार्रवाई की जा रही थी, लेकिन सोमवार को ऐसा कम दिखाई दे रहा था। यहां दुकानों के आगे भी लोगों का जमघट नजर आ रहा था। जबकि गत दिवस जिला प्रशासन ने आदेश जारी किए थे कि अब सब्जी, मेडिकल, परचूनी की दुकानों पर भी लोग पैदल ही जाकर सामान लेकर आएंगे, लेकिन न लोग आदेशों की पालना कर रहे हैं औ ना ही पुलिसकर्मी ध्यान दे रहे हैं।
यहां तो हालात ही खराब
जिला मुख्यालय व बड़े शहरों को छोड़ कस्बों में हर रोज सुबह 9 बजे तक तो पूरे ही बाजार खुले नजर आते हैं। जबकि प्रशासन ने केवल मेडिकल, राशन, परचून व सब्जी की दुकानों के अलावा अन्य दुकानों पर पूरी पाबंदी लगा रखी है, लेकिन कस्बों में इन दुकानों को छोड़ अन्य दुकानवाले भी सुबह-सुबह दुकानदारी कर रहे हैं।
Lockdown: Softness seen after hardening

Home / Dausa / लॉकडाउन: सख्ती के बाद दिखी नरमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो