scriptलॉकडाउन: पुलिस का सख्त पहरा, बिना अनुमति वाहनों को नहीं दे रहे प्रवेश | Lockdown: Strict police vigilance, vehicles not allowing entry without | Patrika News

लॉकडाउन: पुलिस का सख्त पहरा, बिना अनुमति वाहनों को नहीं दे रहे प्रवेश

locationदौसाPublished: Mar 27, 2020 10:10:09 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

-दौसा में कोरोना अलर्ट: जगह जगह पुलिस नाके, बैरिकेड्स

लॉकडाउन: पुलिस का सख्त पहरा, बिना अनुमति वाहनों को नहीं दे रहे प्रवेश

लॉकडाउन: पुलिस का सख्त पहरा, बिना अनुमति वाहनों को नहीं दे रहे प्रवेश

दौसा. कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए लागू लॉकडाउन में पुलिस व प्रशासन धीरे-धीरे सख्त होता जा रहा है, फिर भी कई जगह लोग मान नहीं रहे हैं। अब न केवल जिला मुख्यालय की पुलिस बल्कि जिले के ग्रामीण इलाकों के पुलिस थानों की पुलिस लोगों को घरों में रहने के लिए समझा रही है। इसके बाद भी कई जगह लोगों के समूह नजर आ रहे थे। ऐसे में पुलिस ने उनके खिलाफ कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है।
जिला मुुख्यालय के लालसोट रोड पर गांधी तिराहे, पोस्ट ऑफिस, नागौरी पुलिया, पुलिस कंट्रोल रूप के सामने, सैंथल मोड़, मण्डी रोड, गुप्तेश्वर रोड, सैंथल मोड़ आदि इलाकों में शुक्रवार को दिनभर पुलिस पहरा रहा। पुलिस ने यहां नाके बना रखे हैं तथा लोगों को निकलने नहीं दे रही है।
शहर में चौपहिया वाहनों पर पुलिस विशेष ध्यान दे रही थी। बिना अनुमति वाले वाहनों को अंदर प्रवेश नहीं देने दिया जा रहा था। हालांकि शहर में एम्बुलेंस, पानी व अन्य दुकानों पर आने वाले लोडिंग वाहनों को तो प्रवेश दिया जा रहा था। अन्य वाहनों को बेरिकेड्स लगा कर वाहनों को रोका गया।
समझाने के बाद नहीं माने तो कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कृष्णियां ने सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दे रखे हैं कि जो लोग बिना कोई काम सड़कों पर घूमते हैं उनको पहले समझाएं, नहीं मानने पर कार्रवाई की जाए। पुलिस प्रतिदिन दर्जनों वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस के चालान की कार्रवाई से बिना वजह सड़कों पर जो लोग बाइक लेकर घूमते थे, उन पर पाबंदी लगती जा रही है।

दुकानदारों ने किए बचाव के प्रयास, लोग नहीं कर रहे पालना
दौसा. कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से उबारनेे के लिए लागू लॉकडाउन में किराने व मेडिकल की दुकानों पर ग्राहकों के लिए गत दिवस प्रशासन ने एक- एक मीटर दूरी पर गोले बना दिए, लेकिन लोग उनकी पालना नहीं कर रहे हैं। अब दुकानदारों ने स्वयं के बचाव के लिए अपनी दुकानों के आगे या तो रस्सियां बांध ली या फिर तख्ते रख लिए। लालसोट रोड पर मेडिकल दुकानों पर आगे करीब एक- एक मीटर दूरी पर रस्सियां बांध ली। इन अब दुकानदार व ग्राहकों के बीच करीब एक-एक मीटर की दूरी निश्चित हो गई है। अन्य जगह भी दुकानदारों ने दूरी बनाने के लिए तख्त लगाकर या अन्य तरीके अपनाए हैं।
वहीं कई ग्राहक अभी तक नियमों की अवहेलना करते दिखाई दे रहे हंै। पहले सामान लेने की होड़ में अपनी बारी का इंतजार नहीं करना चाहते और आगे खड़े ग्राहक से ही चिपक कर खड़े हो जाते हैं, जबकि प्रशासन ने सभी लोगों को कम से कम एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े रह कर बात करने के सख्त निर्देश दे रखे हैं।
लॉकडाउन: पुलिस का सख्त पहरा, बिना अनुमति वाहनों को नहीं दे रहे प्रवेश
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो