पानी नहीं मिला तो सेवा केन्द्र पर ताला

ग्रामीणों ने नारे लगाकर प्रदर्शन किया

 

By: Rajendra Jain

Published: 25 Apr 2018, 12:51 PM IST

सैंथल. बोरोदा ग्राम पंचायत के बीनावाला बैरवा ढाणी में हैंडपम्प खराब पड़े हैं। इस कारण ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि पेयजल समस्या के बारे में सरंपच व जलदाय अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद पेयजल समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है।

सरपंच पूजा कं वर का कहना है कि भूजल स्तर गहरा जाने से हैंडपम्प पानी की जगह हवा फेंकने लगे हैं। बीनावाला बैरवा ढाणी में ग्रामीण जगदीश गुर्जर सहित बैरवा समाज के लोगों ने बताया कि कुओं का पानी भी सूख गया है। ऐसे में एक किलोमीटर दूर जाकर पानी लाना पड़ रहा है। पेयजल समस्या को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने नारे लगाकर प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि दो दिन के अन्दर हैडपम्प सही नही किए गए तो अटल सेवा केन्द्र के ताला ठोक दिया जाएगा।

 

हड़ताल से चरमराई सफाई व्यवस्था
महुवा. नगरपालिका में कार्यरत सफाईकर्मियों की हड़ताल से कस्बे की सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। सफाई कर्मचारी 1 अप्रेल से स्थायी करने की मांग को लेकर हड़ताल पर रहकर नगरपालिका के सामने धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। नालियां अवरुद्ध होने के कारण जगह-जगह गंदा पानी भरा हुआ है।

कचरे के ढेर लगे हुए हैं। नगरपालिका अधिशासी अधिकारी तेजराम मीणा ने बताया कि सफाई के लिए टेम्पो लगा रखे हैं। घर-घर जाकर कचरा संग्रहण करते हैं, लेकिन सफाईकर्मियों के हड़ताल पर होने के कारण व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है।

प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच की मांग
बांदीकुई. ग्राम पंचायत बडिय़ाल खुर्द के ग्रामीणों ने मंगलवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत हुए आवास एवं राशि भुगतान से जुड़े मामले की जांच की मांग की है। ग्रामीण आशीष शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा ग्राम सभा में ऐसे लोगों के नामों का अनुमोदन कर दिया है। जिनके पहले से ही पक्का भवन बना हुआ है। ऐसे लोगों का सूची में नाम शामिल कर भुगतान भी कर दिया गया है। इस पर जिला कलक्टर ने मामले की जांच कर कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया।

अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार
महुवा. थाना पुलिस ने कस्बे के भरतपुर रोड से एक जने को अवैध रूप से शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि कस्बे के भरतपुर रोड से भागचंद सैनी को अवैध रूप से शराब बेचते हुए 47 देशी शराब के पव्वों के साथ गिरफ्तार किया है ।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned