script

महुवा, दौसा के टिकटों पर फंसा पेच

locationदौसाPublished: Nov 18, 2018 08:27:33 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dausa election news

महुवा, दौसा के टिकटों पर फंसा पेच

दौसा. भाजपा ने एक दिन पहले ही कांगे्रस छोड़कर पार्टी में आए रामकिशोर सैनी को बांदीकुई से टिकट दिया है। यहां से वर्तमान विधायक डॉ. अलका सिंह गुर्जर का टिकट काटा गया है। बांदीकुई से कांग्रेस ने पहले ही गुर्जर जाति के जीआर खटाणा को टिकट दे दिया था। ऐसे में भाजपा ने सैनी पर दावं लगाया। पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों दल एक-दूसरी जाति के प्रत्याशी को टिकट देंगे।
सूत्रों के अनुसार गोपनीय सर्वे में भी वर्तमान विधायक को जिताऊ नहीं माना गया था। ऐसे में पार्टी चेहरा बदलना चाह रही थी। कई स्थानीय नेता भी पार्टी नेतृत्व से मांग कर चुके थे। गौरतलब हैकि रामकिशोर सैनी 2008 से पहले तक संघ व भाजपा से जुड़े रहे थे। ऐेसे में उनके सामने स्थानीय भाजपाइयों से तालमेल बैठाने में परेशानी नहीं होगी।

इधर, भाजपा शनिवार शाम तक दौसा व महुवा विधानसभा सीट पर प्रत्याशी तय नहीं कर सकी है। महुवा में वर्तमान विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के टिकट पर डॉ. किरोड़ीलाल मीना का विरोध होना देरी का कारण माना जा रहा है।

वहीं ओमप्रकाश हुड़ला ने शनिवार को कार्यकर्ताओं को जुटाकर ताकत दिखाई तथा 19 नवम्बर को नामांकन का ऐलान कर दिया। इधर कांग्रेस इस इंतजार में है कि भाजपा क्या निर्णय करती है। स्थानीय कार्यकर्ताओं में चर्चा है कि अब नामांकन के लिए मात्र सोमवार का दिन शेष है और अभी तक प्रत्याशी भी तय नहीं हो सका है। ऐसे में हर किसी की नजर जयपुर व दिल्ली पार्टी मुख्यालयों से मिलने वाली खबरों पर लगी रहती है।

इसी तरह दौसा सीट पर भाजपा विधायक शंकरलाल शर्मा को टिकट मिलेगा या नहीं, यह सवाल बना हुआ है। खास बात यह है कि पहले शंकर समर्थकों ने 17 नवम्बर को नामांकन करने का ऐलान कर दिया था। हालांकि बाद में उसे स्थगित कर अब 19 नवम्बर को नामांकन कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। दौसा सीट पर एक-दो बड़े नेताओं को उतारे जाने या कांग्रेस के एक नेता को शामिल कर टिकट देने की चर्चा राजनीतिक गलियारों में है। शनिवार को भी देर रात तक भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दौसा व महुवा से प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो