महुवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला को किया होम क्वारंटीन, लिया सैम्पल

बालाहेड़ी में कोरोना पॉजिटिव के पुत्र के संपर्क में आए थे विधायक, ऑपरेशन भोजन सेवा को भी किया बंद

By: Mahesh Jain

Published: 16 May 2020, 07:01 PM IST

महुवा(दौसा). महुवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला को शनिवार को प्रशासन व चिकित्सा विभाग की टीम ने कोरोना पॉजिटिव के पुत्र के सम्पर्क में आने के बाद होम क्वारंटीन कर दिया। वहीं उनके द्वारा चलाई जा रही ऑपरेशन भोजन सेवा को भी बंद करवा दिया गया।


कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी मानसिंह आमेरा ने बताया कि शुक्रवार को महुवा के बालाहेड़ी कस्बे स्थित बैरवा मोहल्ले में एक जना कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जो 11 मई को मुम्बई से दौसा होते हुए सिकराय तहसील के निकट पुरी निवासी अपने साले के साथ बाइक पर अपने गांव लौटा था। उसका पुत्र विधायक निवास उकरूंद गांव रामकुटी पर चलाए जा रहे ऑपरेशन भोजन सेवा के दौरान एक दिन पूर्व ही वहां से सूखी खाद्य सामग्री लेकर गया था। इसके सम्पर्क में आने के बाद संक्रमण फैलने के अंदेशे को देखते हुए विधायक सहित 16 जनों को होम क्वारंटीन रहने के लिए पाबंद किया गया हैं। वहीं उनका सैंपल भी लिया गया है।
गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से ही विधायक ऑपरेशन भोजन सेवा चला रहे थे। इसके तहत जरुरतमंद लोगों को भोजन सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही थी। विधायक ने बताया कि चिकित्सा विभाग व प्रशासन ने सैंपल लेकर उन्हें होम क्वारंटीन रहने के लिए कहा है। इसकी वे पूरी तरह से अपने घर पर रहकर ही पालना करेंगे।

28 जनों के सैंपल लिए
महुवा. बालाहेड़ी कस्बे में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद चिकित्सा विभाग की टीम ने कोरोना उसके परिजनों सहित संपर्क में आए 28 जनों के सैंपल लेकर उन्हें कस्बे स्थित सीनियर सैकडरी स्कूल में क्वारंटीन किया है। मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश कुमार बैरवा ने बताया कि बालाहेड़ी कस्बे में 650 घरों का सर्वे किया गया। इस दौरान 3544 लोगों की स्क्रीनिंग व जांच की गई है।

अवहेलना करने पर 8 जनों को किया पाबंद
महुवा. कोरोना संक्रमण फैलने के अंदेशे के लेकर चिकित्सा विभाग द्वारा क्वारंटीन किए गए आठ जनों को नियमों की अवहेलना करने पर पाबंद किया गया है। मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश कुमार बैरवा ने बताया कि उपखण्ड क्षेत्र में कई लोग होम क्वारंटीन का उल्लंघन करते हुए पाए गए हंै। इस पर 8 जनों को पकड़ कर महात्मा गांधी कॉलेज में क्वारंटीन किया गया है।

महुवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला को किया होम क्वारंटीन, लिया सैम्पल
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned