scriptMakar Sankranti: wind hurts, then instead of kite flying, photo shoot | मकर संक्रांति: हवा ने सताया तो पतंगबाजी की जगह फोटोबाजी | Patrika News

मकर संक्रांति: हवा ने सताया तो पतंगबाजी की जगह फोटोबाजी

Makar Sankranti: If the wind hurts, then instead of kite flying, photo-shooting: पतंगबाजी के साथ हर आयुवर्ग के लोगों में मोबाइल से सेल्फी लेने का क्रेज

दौसा

Published: January 14, 2022 12:43:39 pm

दौसा. मकर संक्रांति पर्व पर शुक्रवार सुबह सुबह हवा ने पतंगबाजों को सताया। इसके चलते युवा फोटोबाजी करने लगे। पतंगबाजी के साथ हर आयुवर्ग के लोगों में मोबाइल से सेल्फी लेने का क्रेज भी जमकर देखा गया। हर कोई पतंग उड़ाते हुए फोटो लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने को आतुर रहा।
मकर संक्रांति: हवा ने सताया तो पतंगबाजी की जगह फोटोबाजी
मकर संक्रांति: हवा ने सताया तो पतंगबाजी की जगह फोटोबाजी
Makar Sankranti: If the wind hurts, then instead of kite flying, photo-shooting


वहीं दिनभर दान-पुण्य करने भी की लोगों में होड़ लगी रही। किसी ने गरीबों को खाना खिलाया, किसी ने कपड़े बांटे तो कुछ लोगों ने गोशाला में जाकर गायों को चारा व गुड़-खिचड़ा खिलाया।

जिलेभर में सुबह ही बच्चे पतंग-डोर लेकर छतों पर चढ़ गए। हालांकि दिनभर हवा कम चलने के कारण पतंग उड़ाने वालों में मायूसी रही। इसके बावजूद जैसे-तैसे पतंग को आकाश की ओर भेजा गया। दोपहर बाद हवा चलने पर लोगों में उत्साह बढ़ गया और आकाश में रंग-बिरंगी पतंगे इठलाने लगी। आकाश एक से बढ़कर एक डिजाइनर पतंगों के कारण रंग बिरंगा दिखाई दे रहा था। लोगों ने मकानों की छतों पर ही डेक मशीनें लगा ली। पतंग उड़ाने के साथ ही युवा छतों पर फिल्मी गानों की धुनों पर झूम रहे थे। कई मंदिरों में पतंगों की झांकी सजाई गई।
Makar Sankranti: If the wind hurts, then instead of kite flying, photo-shooting

बाजारों में रही भीड़
मकर संक्रांति पर सुबह से ही बाजारों में पतंग-मांझा खरीदने वाले युवकों की भीड़ लगी रही। इधर पर्व पर व्यंजन बनाने के लिए सामान खरीदने वालों की भी भीड़ रही।

1 करोड़ से अधिक का कारोबार
बदलते दौर में अब मकर संक्रांति पर पतंगबाजी एक-दो दिन तक ही सिमट गई है। इसके अलावा कोरोना व महंगाई की मार के बीच जिले में करीब 1 करोड़ से अधिक की पतंग-डोर बिक गई।
कोरोना का नहीं दिखा असर
मकर संक्रांति पर्व के उत्साह के बीच कोरोना गाइड लाइन का असर देखने को नहीं मिला। सरकार ने घरों पर रहकर त्योहार मनाने की अपील की थी, लेकिन युवाओं सहित अन्य लोगों ने सामूहिक रूप से एकत्र होकर पतंगबाजी की। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी लोग नहीं करते दिखे।
Makar Sankranti: If the wind hurts, then instead of kite flying, photo-shooting

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणकेरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांग50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीबीजेपी सांसद ने कहा 'शराब औषधि समान, कम पीने से करती है औषधि का काम'अखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकनWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंडलोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद क्या बदला जीवन, जानिए स्पीकर ओम बिरला का रोचक जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.