script'Make sports a part of daily life' | 'खेल को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं' | Patrika News

'खेल को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं'

सिकंदरा के कन्या महाविद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

दौसा

Published: December 24, 2021 11:51:28 am

दौसा. राजकीय कन्या महाविद्यालय सिकंदरा में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हुआ। इस दौरान कबड्डी, खो-खो, दौड़, लंबी कूद सहित अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता प्रभारी डॉ दिव्या कुमारी मीणा ने बताया कि 21 से 23 दिसंबर तक चली प्रतियोगिता में खो-खो में टीम ए विजेता रही तथा टीम बी उप विजेता रही। 100 मीटर दौड़ में करीब 35 छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें नीरू कसाना प्रथम एवं ङ्क्षरकेश गुर्जर द्वितीय तथा काजल प्रजापत तृतीय स्थान पर रही। लंबी कूद में 8.11 मीटर की छलांग लगाकर काजल प्रजापत प्रथम पर रही। वहीं रामकली मीणा ने द्वितीय एवं मेघा बैरवा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कबड्डी में फाइनल मुकाबला टीम ए एवं टीम सी के बीच हुआ। जिसमें 26-18 स्कोर के साथ टीम सी विजेता रही। डॉक्टर अंकिता गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया जाएगा। समापन के अवसर पर प्राचार्य डॉ अखयराज मीणा ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल से आपसी समन्वय और भाईचारा बढ़ता है। अच्छे शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य से ही विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में बुलंदियों को छूता है। इसीलिए अन्य गतिविधियों के साथ-साथ खेलकूद को अपने दैनिक जीवन का महत्वपूर्ण अंग बनाया जाना चाहिए। इस मौके पर अजय कसाना, चतुर्भुज यादव, गिर्राजप्रसाद शर्मा, धर्मेंद्र मीणा, बाबूलाल प्रजापत आदि मौजूद थे।
'खेल को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं'
सिकंदरा कन्या महाविद्यालय में प्रतियोगिता में भाग लेते खिलाड़ी।
मॉडल स्कूल महुवा ने जीती राज्य स्तरीय मैथ ओलम्पियाड प्रतियोगिता
महुवा. झालरापाटन झालावाड़ में आयोजित राज्य स्तरीय मैथ ओलम्पियाड प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में मॉडल स्कूल महुवा की टीम विजयी रही। प्रधानाचार्य दिनेश कुमार मीना ने बताया कि स्टेट लेवल मैथ ओलम्पियाड प्रतियोगिता का आयोजन झालरापाटन में हुआ। जिसमें पूरे राज्य से क्लस्टर लेवल पर विजयी टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट में जूनियर वर्ग कक्षा 6 से 8 व सीनियर वर्ग कक्षा 9 से 12 की दो अलग अलग प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जूनियर वर्ग में मॉडल स्कूल की टीम में कक्षा 8 के छात्र अंश मित्तल व अंकुश मित्तल ने स्टेट लेवल मैथ ओलम्पियाड प्रतियोगिता जीतकर विद्यालय का नाम रोशन किया है। प्रधानाचार्य ने विजयी टीम व समस्त विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं दी।
किंग कोबरा और डिवांचली क्लब ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की
लालसोट. शहर के लाल क्लब स्टेडियम पर खेली जा रही ट्वेंटी- 20 क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को तीसरे पूल के मैचों मेें किंग कोबरा क्लब व डिवाचली क्लब की टीमों ने प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दोनो टीमों के दो-दो मैच जीतने के अब इस ग्रुप सेमीफाइनल में जाने वाली टीम के लिए संघष रोचक हो गया है। मीडिया प्रभारी अतुल चौहान ने बताया कि राजेश पायलट क्रिकेट क्लब के सामने किंग कोबरा टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.4 ओवर मे 163 रन पर आल आउट हो गई ओर पायलेट किकेट क्लब को 164 का लक्ष्य दिया। जवाब में राजेश पायलट क्रिकेट क्लब लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट खोकर 149 रन ही बना पाई ओर किंग कोबरा ने मैच 14 रन से जीत लिया।
किंग कोबरा की तरफ से सर्वाधिक 53 रन धर्मेंद्र ने बनाए ओर आर्यन ने 3 विकेट लिए। धर्मेन्द्र मैन आफ दी मैच चुने गए। दूसरे मैच में डिवांचली क्रिकेट क्लब ने तूंगा रायल्स को हराया। डिवांचली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 303 रन बनाए। तूंगा रायल्स लक्ष्य का पीछा करते हुए 166 रन पर आल आउट हो गई। डिवाचली ओर से सर्वाधिक 98 रन बनाने वाले अरबाज को मैन आफ दी मैच चुना गया। अतीक खान, लायंस क्लब के सचिव जीतू बडाया, भगवान माठा, कयूम खान, कमलेश लोटन ओर मंसाराम मीणा ने पुरस्कार वितरण किए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.