मानपुर में यूको बैंक शाखा प्रबंधक व कैशियर को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

एसीबी की कार्रवाई

By: Rajendra Jain

Published: 07 Apr 2021, 01:53 PM IST

दौसा . दौसा जिले में इन दिनों घूसखोरी के एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। जिसमें बड़े से लेकर छोटे अधिकारी तक भी शामिल हैं।
ऐसा ही मामला मंगलवार को मानपुर कस्बे में यूको बैंक का सामने आया है। जिसमें यूको बैंक के वरिष्ठ मैनेजर रामचंद्र मीणा द्वारा एक किसान का अस्सी हजार रुपए का केसीसी लोन किया गया। जिसमें 70 हजार तो किसान को दे दिए गए तथा शेष दस हजार देने की एवज में रिश्वत मांगी गई। चांदेरा निवासी किसान विवेकराज मीना की शिकायत के बाद एसीबी के एडिशनल एसपी राजेशसिंह व इंस्पेक्टर कप्तान सिंह दौसा के नेतृत्व में यूको बैंक में कार्रवाई की गई।
यूको बैंक के वरिष्ठ मैनेजर रामचंद्र मीणा द्वारा 6 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। उसके बाद यूको बैंक के कैशियर दीपक खंडेलवाल द्वारा पांच हजार रुपए लिए गए। इसको लेकर एसीबी के दल ने रंगे हाथ दबोच लिया। एसीबी की कार्रवाई को लेकर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जिलेभर में एक के बाद एक एसीबी की कार्रवाई को लेकर लोगों में चर्चा हो रही है।

अंबेडकर की प्रतिमा खंडित
भांडारेज. कस्बे के समीप ग्राम सराय बस स्टैंड पर लगी डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को सोमवार देर रात्रि अज्ञात लोगों ने पत्थर से हाथ व नाक पर चोट देकर तोड़ दी। मंगलवार सुबह घटना का पता लगने पर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। इसके चलते सदर थाना प्रभारी बनवारी लाल मीणा ने जाप्ते के साथ मौके पर जाकर पूरे मामले की जानकारी ली है। स्थानीय सरपंच ने बताया कि अज्ञात लोगों ने पत्थर से अंबेडकर की प्रतिमा के हाथ नाक तोड़ दी है। इसके चलते प्रतिमा खंडित हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
कार्रवाई की मांग
भांडारेज. ग्राम सराय तहसील सिकराय में असामाजिक तत्वों द्वारा प्रतिमा को खंडित करने के मामले में भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह ने घटनास्थल मौका मुआयना किया। साथ ही लोगों को आश्वस्त किया कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा तथा वहां पुन: मूर्ति स्थापित कराई जाएगी। भाण्डारेज ग्राम पंचायत के सरपंच रामप्रसाद बैरवा, भीम आर्मी जिला प्रभारी नरेश मीरवाल, जिला प्रवक्ता पदम सिंह, नरेश जोनवाल, स्वतंत्र सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत वर्मा, आरके वर्मा, रामगोपाल बैरवा, भीम यूथ से उम्मेद, निर्मल वर्मा, अनुप, मुुकेश वेदवाल सतवीर, धर्मपाल बैरवा, जीतू बैरवा, डालचंद, प्रभुदयाल, भाग चन्द, मनीष लकवाल, भगवानसहाय, मुनेश, पिन्टू, हेमराज बैरवा, रामसिंह बैरवा, लखन बैरवा, कैलाश, राधेश्याम आदि लोग घटना स्थल पर मौजूद रहे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned