बाजार रहे बंद, ईद को देखते हुए सतर्कता

Market closed, caution due to Eid: पुलिस ने किया पैदल मार्च

By: gaurav khandelwal

Published: 24 May 2020, 06:20 PM IST

दौसा. जिला मुख्यालय पर रविवार को कोरोना लॉकडाउन के तहत पूर्णतया बाजार बंद रहे और पुलिस ने पैदल मार्च किया। सुबह से ही बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। दौसा पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र ईनखिया ने बताया कि जिला मुख्यालय पर ईद की व्यवस्थाओं को देखते हुए शहर में दो दिन बाजार बंद रखने का निर्णय किया है। रविवार को बाजारों में आवश्यक सेवाओं की दुकानों के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद रहे। इसी प्रकार सोमवार को भी बाजार बंद रहेंगे।

Market closed, caution due to Eid



इधर, पुलिस ने शांति व्यवस्था को देखते हुए शहर के लालसोट रोड, मण्डी रोड सहित विभिन्न मार्गों से पैदल मार्च निकाला। पैदल मार्च में पुलिस उपाधीक्षक के साथ कोतवाली थाना प्रभारी राजेश मीना, महिला थाना प्रभारी सीमा शर्मा समेत पुलिस जाप्ता था। उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय पर बाजार बंद रखने के लिए 23 मई को ही माइक से प्रशासन ने अनाउंस कराया, लेकिन मीडिया को सूचना नहीं देने से सुबह भ्रम की स्थिति रही। आम लोग बाजार में आ गए और दुकानें बंद मिलने पर निराश लौटना पड़ा।

रास्ता बंद करने पर दर्ज कराई आपत्ति


गुढ़लिया-अरनिया. क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों के ग्रामीणों ने भाजपा नेता रामराय पंचोली के नेतृत्व में रविवार को रेल महाप्रबंधक के नाम स्टेशन अधीक्षक अरनिया उमेश शर्मा को ज्ञापन सौंप रेलवे की ओर से आम रास्ते को बंद नहीं किए जाने की मांग की गई। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम देलाड़ी, द्वारापुरा, श्यामसिंहपुरा, मितरवाड़ी, धनावड़, सुमेल कलां, खूंटला एवं अरनिया गांवों को जोडऩे वाला मार्ग रेलवे स्टेशन अरनिया से होकर गुजर रहा है।

इस मार्ग से कीरतपुरा रेलवे फाटक होते हुए काटरवाड़ा एवं बांदीकुई व गुढ़ाकटला तक क्षेत्र के लोग आवाजाही करते हैं। सैंकड़ों वर्षो से क्षेत्र के लोग इस मार्ग से होकर आवाजाही करते हैँ, लेकिन अब रेल प्रशासन की ओर से चारदीवारी का निर्माण कर रास्ते को अवरुद्ध किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों के लिए यह मार्ग सुविधाजनक साबित हो रहा है। ऐसे में आम रास्ते के लिए जगह छोडकऱ निर्माण किया जाए। इस दौरान केदारलाल शर्मा, विमलेश शर्मा, रामजीलाल सेठ, प्रेमकुमार गुप्ता आदि थे।

Market closed, caution due to Eid

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned