scriptMassive fire in footwear warehouse, loss of lakhs of rupees | फुटवियर के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का नुकसान | Patrika News

फुटवियर के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का नुकसान

खादी भंडार रोड पर हादसा : दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

दौसा

Published: December 07, 2021 10:54:22 am

दौसा. शहर में खादी भंडार रोड स्थित एक फुटवियर के गोदाम में सोमवार शाम करीब पौने छह बजे भीषण आग लग गई। गोदाम बंद होने से अंदर आग सुलगती रही। कुछ देर बाद जब धुआं बाहर निकला तो लोगों को पता चला। इससे आसपास के इलाके में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंंच नगर परिषद के अग्निशमन तंत्र ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। देर रात तक हादसे में हुए नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका, लेकिन माना जा रहा है कि लाखों का माल जल गया।
जानकारी के अनुसार खादी भंडार रोड पर रेलवे स्कूल के पीछे वाली गली में पूजा फुटवियर के संचालक गिर्राज खण्डेलवाल का गोदाम है, जिसमें जूते-चप्पलों का स्टॉक भरा हुआ था। शाम करीब पौने छह बजे गोदाम में अचानक आग लग गई। कुछ ही मिनटों में धुएं के गुबार उठने लग गए। शहर में करीब एक किलोमीटर के क्षेत्र से धुआं नजर आने पर हड़कम्प मच गया। मौके पर सैकड़ों लोग जमा हो गए। सूचना पर पुलिस व दमकल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। कोतवाली पुलिस के जवानों ने भी आग पर काबू कराने में मदद की। फुटवियर का गोदाम बाहर से बंद था तथा अंदर आग लगी हुई थी, जिसे काबू पाने में खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा। काफी देर तक दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की जद्दोजहद में जुटे रहे। इधर आग को बढ़ती देख पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद तमाशबीन लोगों को दूर हटाया गया। रात करीब पौने आठ बजे तक आग पर काबू पाया जा सका।
लोगों ने बचाया सामान
मौके पर जमा लोगों ने गोदाम में दूसरी तरफ रखे सामान को तुरंत बाहर निकाल लिया। इससे काफी माल मच गया। आग बुझाने में लोगों ने सहयोग किया। वहीं अग्निहादसे से आसपास रहने वाले लोगों की जान सांसत में आ गई।
फुटवियर के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का नुकसान
दौसा शहर के खादी भंडार रोड पर फुटवियर के गोदाम में आग से जलता सामान।
कुल 7 दमकल मौके पर पहुंची
जयपुर, बस्सी, लालसोट सभी जगह से दमकलों को बुलाया गया, हालांकि तब तक आग पर काबू पा लिया गया था। गौरतलब है कि दौसा में पहले भी दो बार भीषण अग्नि हादसा हो चुका है। ऐसे में इस बार नगर परिषद में सतर्कता बरतते हुए प्रबंधों में कोई कसर नहीं छोड़ी।
बिजली बंद, टैंकर मंगवाए
अग्निहादसे के बाद बिजली निगम ने इलाके की बिजली आपूर्ति बंद कर दी। वहीं राजस्थान पत्रिका टीम के अवगत कराने पर जलदाय विभाग के एईएन हनुमान मीना ने जेईएन फूलसिंह मीना के साथ मौके पर टैंकर भेज दिए। ऐसे में दमकल को पानी खत्म होने पर अग्निशमन केन्द्र नहीं जाना पड़ा।
पीछे की खिड़की तोड़कर पाया काबू
गोदाम में पीछे की तरफ आग लगने से मुख्य शटर से आग बुझाने में दिक्कत आ रही थी। ऐसे में पीछे की तरफ ओमकारेश्वर मंदिर में जाकर अग्निशमन अधिकारी दिलखुश गुर्जर के नेतृत्व में दमकलकर्मियों ने खिड़की तोड़कर आग पर तुरंत काबू पा लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीरीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: दो करोड़ रुपए में सौदा, शिक्षा संकुल से ही हुआ था पेपर लीकAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारLegends League Cricket: इरफान पठान ने जड़े 6 छक्के, ब्रेट ली के सामने इंडिया महाराजास ने टेके घुटनेUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.