महाभियान: एक दिन में 70 हजार लोगों के लगाई वैक्सीन

Mega camp: Covid vaccination of 70 thousand people in a day

By: gaurav khandelwal

Published: 13 Sep 2021, 08:59 PM IST

दौसा. कोरोना महामारी से बचाने के लिए सोमवार को जिलेभर में महाअभियान चलाकर एक दिन में करीब 70 हजार लोगों के कोविड वैक्सीन लगाई गई। यह आंकड़ा जिले में अब तक का सर्वाधिक है। हालांकि चिकित्सा विभाग ने करीब सवा लाख वैक्सीन का लक्ष्य तय किया था, लेकिन वह पूरा नहीं हो सका।

Mega camp: Covid vaccination of 70 thousand people in a day


सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी ने बताया कि जिले में 647 बूथ बना कर वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया। सोमनाथ अस्पताल में जिला कलक्टर पीयुष सामरिया ने फीता काट कर अभियान की शुरुआत की। दौसा शहर में 98, दौसा ग्रामीण में 58, लालसोट में 105, सिकराय में 1&4, महुवा में 88, बांदीकुई में 164 बूथ बनाए गए थे। चिकित्सा विभाग के कार्मियों के अलावा अन्य विभागों ने भी सहयोग किया। दिनभर केन्द्रों पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों का तांता लगा रहा।

Mega camp: Covid vaccination of 70 thousand people in a day


कोरोना वैक्सीनेशन के लिए दिखा उत्साह


लालसोट. कोरोना महामारी की तीसरी संभावित लहर आने के खतरे को देखते हुए सोमवार को चिकित्सा विभाग ने कोरोना वैक्सीनेशन महाभियान चलाया। इसके तहत शत-प्रतिशत टीकाकरण किया गया। ब्लॉक मुुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शर्मा व प्रभारी डॉ. राजकुमार सेहरा ने बताया कि अभियान के तहत लालसोट ब्लॉक में एक ही दिन में 20 हजार 179 डोज लगाई गई, जो कि पूरे जिले में सबसे अधिक है।

Mega camp: Covid vaccination of 70 thousand people in a day

उन्होंने बताया कि ब्लॉक में 105 जगहों पर टीकाकरण किया गया। सुबह से ही लोगों को साइटों पर पहुंचना शुरू हो गया था। उन्होंने लालसोट शहर की सभी साइट के साथ खटवा, शिवसिंहपुरा, दौलतपुरा पीएचसी के साथ मिर्जापुरा एवं होदायली सब सेंटरों का भी निरीक्षण करते हुए दिशा-निर्देश दिए। इंदावा उप स्वास्थ्य केंद्र पर भी दिन भर कोरोना वैक्सीन के लिए ग्रामीणों की भीड़ बनी रही। यहां प्रभारी एएनएम मंजू सिंह ने 187 जनों को टीका लगाया। ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन को लेकर खासा उत्साह देखा गया, शाम होने से पूर्व अधिकांश साइट पर वैक्सीन का स्टॉक भी समाप्त हो गया।


भारत विकास परिषद के तत्वावधान में शहर के गीता देवी ममोरियल हॉस्पिटल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया। इसमें 420 जनों को टीका लगाया गया। शिविर का उद्घाटन परिषद के प्रांतीय चिकित्सा प्रभारी डॉ भरत शर्मा ने किया। इस मौके पर हॉस्पिटल के नोडल अधिकारी जटाशंकर शर्मा, अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल, कोषाध्यक्ष लोकेंद्र जैन, अरविंद चतुर्वेदी, महेश शर्मा ,कृष्ण कुमार शर्मा ,प्रमोद अग्रवाल, किशन खंडेलवाल, सोनू भरतड़ा, विष्णु फुलबाज समेत कई जने मौजूद रहे।


लायंस क्लब की स्थानीय शाखा के तत्वावधान में बड़ाया धर्मशाला में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एक हजार एक सौ जनों को कोरोना की पहली और दूसरी डोज लगाई गई। इस मौके पर लायंस क्लब शाखा के अध्यक्ष मोंटू बड़ाया, सचिव जीतू बड़ाया, कोषाध्यक्ष रिंकू साहू, श्याम सैनी, विशाल भींवाल, विक्की पुरोहित, मनोज भट्ट, विष्णु साहू, रामबाबू सैनी, अनिल बुर्जा, महेन्द्र सोनी, शुभम गुप्ता, राजा निखिल दुसाद समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। (नि.प्र)

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned