scriptMehandipur Balaji. Traders protested | मेहंदीपुर बालाजी. व्यापारियों ने किया विरोध-प्रदर्शन | Patrika News

मेहंदीपुर बालाजी. व्यापारियों ने किया विरोध-प्रदर्शन

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर खुलवाने की मांग

दौसा

Published: January 23, 2022 09:44:43 am

मेहंदीपुर बालाजी. विश्व प्रसिद्ध आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी कस्बे के व्यापारियों व आसपास गांव के ग्रामीणों के समक्ष बालाजी मंदिर बंद होने के चलते रोजी रोटी का संकट गहरा गया है। इसके चलते आस्थाधाम के व्यापारियों ने मेहंदीपुर बालाजी के मुख्य बाजार में विरोध प्रदर्शन किया तथा जिला प्रशासन से घाटा मेहंदीपुर बालाजी मंदिर खुलवाने की मांग की।
जानकारी के अनुसार आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी के व्यापारियों के सामने मंदिर बंद होने से रोजी रोटी का संकट गहरा गया है। इसको लेकर कस्बे के व्यापारियों ने मुख्य बाजार में एकजुट होकर विरोध विरोध प्रदर्शन कर सरकार व जिला प्रशासन से अविलंब मंदिर खुलवाने की गुहार लगाई है। व्यापारियों का कहना है कि आस्थाधाम तथा आसपास के ग्रामीणों की रोजी रोटी का एकमात्र साधन मंदिर है। मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु से ही आस्था धाम व आसपास गांव के लोगों की आजीविका चलती है तथा आस्था धाम कस्बे के व्यापारी, थडी़ ठेला संचालक,धर्मशाला गेस्ट हाउस, फल फूल माला बेचने वाले, रेस्टोरेन्ट होटल संचालक आदि का रोजगार मेहंदीपुर बालाजी दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं पर निर्भर है। अब जब मंदिर बंद है तो आस्था धाम व आसपास के ग्रामीणों की आजीविका बंद हो गई। इसके चलते स्थानीय लोगों को भारी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वही स्थानीय व्यापारियों ने मंदिर खुलवाने को लेकर उपखंड सिकराय जाकर पूर्व में कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश को ज्ञापन भी दिया था लेकिन अभी तक मंदिर के कपाट नहीं खोले गए।
व्यापारियों ने कहा कि सोमवार को सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा व जिला कलक्टर को इस सम्बन्ध में ज्ञापन दिया जाएगा। दुकान संचालक हिम्मत ङ्क्षसह उदयपुरा कहना है कि मंदिर बंद होने से आस्था धाम में श्रद्धालु नहीं आ रहे हैं। इससे व्यापार पूरी तरह बंद है। दुकानों का किराया सिहत रोजमर्रा के खर्चे चलाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में घाटा मेहंदीपुर बालाजी मंदिर को जल्दी खुलवा कर कस्बे वासियों को राहत दिलाएं। स्थानीय व्यापारी भोली सोकरी का कहना है कि सरकार को आस्था धाम मंदिर जल्द से जल्द खोल कर स्थानीय व्यापारियों के हितों का ध्यान रखना चाहिए।
मेहंदीपुर बालाजी. व्यापारियों ने किया विरोध-प्रदर्शन
मेहंदीपुर बालाजी. सूना पड़ा आस्थाधाम का मुख्य बाजार।
मंदिर खुलवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते बालाजी कस्बे के व्यापारी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.