सीएलजी की बैठक में कोरोना से बचने का दिया संदेश

दौसा जिले के सभी पुलिस थानों में हुई बैठकें

By: Rajendra Jain

Updated: 12 Apr 2021, 07:31 AM IST

दौसा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सावचेत रहने के लिए जिले के सभी पुलिस थानों में सीएलजी की बैठक की गई। जिला मुख्यालय स्थित कोतवाली थाने में पुलिस उपाधीक्षक डॉ. दीपक शर्मा की मौजूदगी में शहर के प्रबुद्ध लोगों को बुलाया गया। इसमें लोगों को बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगा कर घूमने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने की सलाह दी। वहीं सदर पुलिस थाने में भी थाना प्रभारी बनवारी लाल मीना की अध्यक्षता में सीएलजी की बैठक आयोजित हुई। इसमें भी थाना इलाके के मुख्य लोगों को बुलाया गया।
उल्लेखनीय है कि अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (कानून एवं व्यवस्था) ने निर्देश दिए हैं कि थाना इलाकों में सीएलजी की बैठक कर लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने, भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचना आदि के लिए सावचेत करेंगे। पुलिस अधीक्षकों को अन्तरराज्यीय सीमाओं से आने वाले मार्गों की सख्त जांच करने के लिए नाकाबंदी करेंगे। नाकों पर मेडिकल की भी टीम भी रखेंगे। दूसरे राज्य का कोई भी कोरोना ग्रस्त व्यक्ति सड़क मार्ग से जिले में प्रवेश नहीं करें। जहां पांच से अधिक कोरोनाग्रस्त लोग पाए गए हैं उन स्थानों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन स्थापित कर लोगों के आवागमन पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। (निसं)

मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग पर दिया जोर
बांदीकुई. नगरपालिका क्षेत्र के गुढ़ा रोड व राज बाजार में वार्डों के जनप्रतिनिधि व आमजन के साथ बांदीकुई थानाअधिकारी राजेंद्र मीना ने सीएलजी बैठक आयोजित की। इसमें उन्होंने कोरोना व साइबर क्राइम संबंधित बिन्दुओं पर चर्चा की। बैठक में मीना ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप देखते हुए मास्क लगाने व दो गज दूरी की बात पर बल दिया। उन्होंने कहा कि अपनी , परिवार की व दूसरों की सुरक्षा अपने ही हाथ हैं। हमें सार्वजनिक स्थानों व घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने व दूसरों को लगवाने पर जोर देना चाहिए। साथ ही बेवजह भीड़भाड़ वाली जगहों से बचना चाहिए। उन्होंने साइबर क्राइम को लेकर भी लोगों को जागरूक किया। मोबाइल पर आने फेक मैसेज व अपनी बैंक डिटेल की गोपनीयता शेयर नहीं करनी चाहिए। जनप्रतिनिधियों ने भी सुझाव रखे। पार्षद पुष्पा डोई, केशन्ता देवी, निर्मला देवी, कुलदीप डोई व्याख्याता, रतनसिंह पटेल, उदयभान सिंह, एडवोकेट राजाराम, नवल सांवरिया, चन्द्रमोहन आकोदिया, तोफिक हुसैन, अब्दुल रहमान, अब्दुल अजीज, रामदयाल बडगूर्जर, खेमचंद बैरवा सहित अन्य मौजूद रहे।

प्रतिष्ठानों को रात साढ़े आठ बजे बन्द करने का निर्णय
मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सीएलजी सदस्यों एवं स्थानीय व्यापारियों की बैठक ली। थाना प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए चर्चा की। इसमें आस्थाधाम बालाजी में कोरोना गाइड लाइन की सख्ती से पालना तथा बालाजी बाजार रात साढ़े आठ बजे से सुबह पांच बजे तक बन्द रखने, दुकानदारों द्वारा मास्क, सामाजिक दूरी रखने पर सहमति जताई। व्यापारियों एंव सीएलजी सदस्यों ने कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर प्रतिष्ठानों को रात साढ़े आठ बजे बन्द करने का सर्वसम्मति से निर्णय किया। मास्क, सेनेटाइजर ,सोशल डिस्टेसिंग आदि की पालना पर सहमति जताई। गोपालसिंह, राजकुमार शर्मा, प्रमोद अग्रवाल, प्रहलाद प्रिंस, हिम्मत सिंह, थाना प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा, हैड कास्टेबल उमराव सिंह, उदय आदि मौजूद थे।

कोरोना से बचाव पर हुई चर्चा
नांगल राजावतान. उपखंड मुख्यालय के थाने पर सीएलजी सदस्यों की बैठक हुई। इसमें कोरोना से बचाव के लिए सीएलजी सदस्यों से चर्चा की गई। लालसोट सीओ शंकरलाल मीणा ने सीएलजी सदस्यों से कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने व कस्बो के बाजार रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक बन्द रखने सहित दुकानदारों द्वारा मास्क लगाने पर सहमति जताई। थानाधिकारी रामपाल मीणा, सीएलजी सदस्य हरिनारायण, गिर्राज मीणा, लोहडीराम मीणा, नंदलाल, रामप्रसाद बैजवाड़ी, कालूराम आदि मौजूद थे।

बैठक में दिया मास्क पर जोर
मंडावर. यहां पुलिस थाने में थानाधिकारी नाथूलाल मीणा की अध्यक्षता में सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित हुई। इस दौरान कोरोना वैश्विक महामारी की गाइडलाइन की पालना पर सदस्यों से चर्चा की गई। थानाधिकारी ने कहा कि सभी सदस्य कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करें। दो गज की दूरी बनाए रखें, मास्क का प्रयोग करें। बिना कार्य बाहर नहीं घूमें। गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned