scriptशादी करने की बात से नाराज छात्रा घर से निकली | Missing student from Mathura, Dausa police Find from Jaipur | Patrika News

शादी करने की बात से नाराज छात्रा घर से निकली

locationदौसाPublished: Aug 21, 2019 07:40:11 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Missing student from Mathura, Dausa police Find from Jaipur: मथुरा से गायब छात्रा को दौसा पुलिस ने जयपुर से किया दस्तयाब, पिता बोले अब बेटी जब कहेगी तब करूंगा शादी

Dausa police Find a girl

शादी करने की बात से नाराज छात्रा घर से निकली

दौसा. माता – पिता द्वारा शादी की बात करने से नाराज उत्तर प्रदेश के मथुरा से 14 अगस्त को गायब हुई 12 वीं की जीव विज्ञान की छात्रा को दौसा कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार को जयपुर के आदर्श नगर से दस्तयाब कर लिया। छात्रा के पिता रिटायर्ड फौजी है। उसने अपनी बेटी का पता लगाने वाले के लिए 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। छात्रा के मिलने के बाद कोतवालीथाना प्रभारी गणपत राम चौधरी ने छात्रा के पिता से कहा कि यह राशि छात्रा के उच्च अध्ययन में लगाएं।
Missing student from Mathura, Dausa police Find from Jaipur


कोतवाली थाना प्रभारी गणपतराम चौधरी ने बताया कि मथुरा निवासी रिटायर्ड हवलदार रामपाल जाट की बेटी प्रिया मथुरा में 12 कक्षा में पढ़ रही थी। उसके माता – पिता उसकी शादी की बात कर रहे थे। यह बात बेटी ने सुन ली। वह उच्च अध्ययन कर भारतीय सेना में जाना चाहती थी। शादी की बात से नाराज होकर वह 14 अगस्त को बिना बताए ही घर से निकल गई। कोतवालीथाने में छात्रा ने बताया कि वह मथुरा से भरतपुर आग गई। भरतपुर से हिण्डौन पहुंच गई। हिण्डौन से दिल्ली आ गई। फिर वह महुवा पहुंच गई।
महुवा से कार से दौसा पहुंच गई। दौसा उसने पीजे तलाश किया, लेकिन यहां उच्च अध्ययन के लिए संस्थान नहीं मिला। उसने जयपुर में एक हॉस्पिटल में प्रवेश ले लिया। दौसा में कोतवाली थाने के सामने उसके अकेले घूमने के सीसीटीवी में फुटेज आए। लोकेशन व फुटेजों के आधार पर छात्रा को जयपुर से दस्तयाब कर लिया।

छात्रा को दस्तयाब करने वाली कोतवालीथाना प्रभारी गणपतराम चौधरी की टीम में हैडकांस्टेबल प्रदीप राव, राजेन्द्र, लोकेश कुमार, लक्ष्मीकांत शर्मा, धनश्याम, नागपाल एवं दिनेश राठी थे।


कहेगी तब ही करेंगे शादी


छात्रा के पिता रामलाल जाट ने कहा कि उनको पता नहीं कि उनकी बेटी पढ़ लिख कर उनकी तरह फौज में जाना चाहती है। इसलिए कॉलेज में पहुुंचने पर शादी कर दी जाएगी। लेकिन अब वे अपनी बेटी जहां तक पढ़ेगी वहां तक पढ़ाउंगा और जब कहेगी तभी उसकी शादी करूंगा।
Missing student from Mathura, Dausa police Find from Jaipur

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो