धनतेरस पर एटीएम से नहीं निकला धन

- खाली हाथ लौटे लोग

By: Rajendra Jain

Published: 13 Nov 2020, 04:29 PM IST

लालसोट (दौसा). धनतेरस के मौके पर जेब में अपना एटीएम कार्ड रखकर बाजारों में खरीदारी करने पहुंचे लोगों को मायूस होना पड़ा। धनतेरस के मौके पर शुक्रवार को शहर के अधिकांश बैंकों के एटीएम से रुपए की निकासी नहीं हुई, जिससे यहां पहुंचे लोग निराश होते नजर आए।
एटीएम से रुपए निकासी के लिए लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम कीे ओर भागते भी नजर आए, लेकिन अधिकांश बार उन्हें खाली हाथ ही लौटना पड़ा। (नि.प्र.)


धनतेरस के साथ हुई दीपोत्सव की शुरुआत
लालसोट (दौसा). उमंग व उल्लास का पर्व माने जाने वाला दीपोत्सव शुक्रवार को धरतेरस के साथ शुरू हो गया। इस मौके पर लालसोट शहर के साथ रामगढ़ पचवारा, मंडावरी, डिडवाना, दौलतपुरा, श्यामपुरा कलां, बिलौणा कलां, बगड़ी समेत कई गांवों के बाजारों मेें सुबह से खरीदारों की भीड़ देखी गई। रेडीमेड कपड़ों, सर्राफा, बरतन व इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर जमकर ग्राहकी हुई। इसके अलावा बाइक कंपनियों के शोरुम पर भी दिन भर ग्राहकोंं की भीड़ बनी रही। बाजारों में ग्राहकों को भी देख कर दुकानदार भी काफी खुश नजर आए।
दोपहर बारह बजे से लेकर शाम करीब छह बजे तक सभी बाजारों में काफी चहल-पहल रही। दुकानें भी ग्राहकों से भरी नजर आई। इस दौरान शहर के बस स्टैण्ड, आजाद चौक, जवाहर गंज, अशोक सर्किल समेत कई इलाकों में भीड़ के चलते कई बार जाम के हालात भी बन गए, लेकिन इस दौरान वहां तैनात होमगार्ड व पुलिस के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद सुचारू किया।
शाम होते पूरे क्षेत्र में दुकान व मकान आकर्षक विद्युत सजावट से जगमगा उठे। महिलाओं ने घरों के आगे घी के दीपक जलाकर महालक्ष्मी के पावन पर्व की खुशी मनार्ई। (नि.प्र.)

खूब बिके गन्ने
लवाण (दौसा).
पांच दिवसीय दीपोत्सव के तहत धनतेरस पर कस्बे के बाजारों में दिनभर ग्राहकों की भीड़ रही। महिलाओं ने बर्तन, गहने, व घरों को सजाने के लिए रंग-बिरंगी लाइट के साथ गुल दस्ते भी खरीदे। कई महिलाएं लक्ष्मी पूजन के लिए गन्ने खरीदती भी नजर आई। शम्भूदयाल बैरवा ने बताया कि इस बार बरसात के नहीं होने से गन्ने हल्के रहे।
साथ ही गन्ने का जोड़ा इस बार चालीस रूपए को बेचा गया। महिलाओं ने बताया कि लक्ष्मी पूजन के गन्ने का होना बहुत ही जरूरी है। कार्यवाहक तहसीलदार अजय मीणा ने बताया कि व्यापारी दुकानों के आगे सामान रखकर अतिक्रमण करते हैं तो सामान जब्त कर कार्रवाई भी की जाएगी।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned