scriptमकान की दीवार गिरने से तीन बेटियों सहित मां दबी | Mother with three daughters buried in house wall collapses | Patrika News

मकान की दीवार गिरने से तीन बेटियों सहित मां दबी

locationदौसाPublished: Jul 03, 2020 11:47:44 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

घायलों को कराया सीएचसी में भर्ती, अंधड़ से बिजली के खम्भे गिरे

मकान की दीवार गिरने से तीन बेटियों सहित मां दबी

लवाण सीएचसी में भर्ती घायल मां व बेटियां।,लवाण सीएचसी में भर्ती घायल मां व बेटियां।,लवाण सीएचसी में भर्ती घायल मां व बेटियां।

दौसा. लवाण क्षेत्र में शुक्रवार को तेज अंधड़ के साथ बरसात हुई। इस दौरान कुछ देर के लिए चने के आकार के ओले भी गिरे। जगसहायपुरा में पक्के मकान की दीवार गिरने से तीन बेटियों सहित मां ईटों के नीचे दब गई। जिन्हें पड़ौसियों ने निकालकर लवाण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। चिकित्सक बनवारीलाल मीणा व अमित राय ने बताया कि जगसहायपुरा में कांतिदेवी मीणा, ललिता, अनिता और नेहा अपने मकान के अन्दर बैठे थे। दोपहर को आए तेज अंधड़ से मकान की दीवार ढह गई। इसमें चारों ईंटों के नीचे दब गए। चीख पुखार सुनकर पास ही पड़ोसियों ने बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया। घायलों के सिर व लोहे की एंगल गिरने से गर्दन व पैरों में चोट आई। ग्रामीणों ने बताया कि पीडि़त कैलाश नि:शक्त हैं। उसकी पत्नी व तीन पुत्रियों के चोट आई हैं।
लवाण में गिरा खम्भा
कस्बे में तेज अंधड़ से बिजली का खम्भा गिर गया। मकानों में लगे बिजली के मीटर बाहर आ गए, कई जगह केबल टूट जाने से बिजली गुल हो गई।
ट्रक की टक्कर से मकान क्षतिग्रस्त
दौसा. जिला मुख्यालय पर भारी वाहनों के गुजरने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस द्वारा सुबह छह से रात दस बजे तक भारी वाहनों के आवागमन पर रोक नहीं लगाने से लोगों में रोष व्याप्त है। गत दिवस भी लालसोट रोड पर सुभाष कॉलोनी में अनियंत्रित हुए ट्रक की टक्कर से एक मकान क्षतिगस्त हो गया। गनीमत यह रही है कि रात्रि के दौरान परिवार के सदस्य कमरों में सो रहे थे। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। लोगों ने बताया कि आवासीय कॉलोनियों में व्यावसायिक गतिविधियों के बढ़ जाने से भारी वाहनों का प्रवेश बेरोकटोक जारी है। जिनसे आए दिन हादसे व लोगों के मकान-दुकान क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। ट्रक की टक्कर से मकान क्षतिगस्त होने पर पीडि़त ने थाने में शिकायत दी है। आवासीय कॉलोनियों में व्यावसायिक गतिविधियां होने की शिकायत नगर परिषद प्रशासन को भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो