रेलवे फाटक को 24 घंटे नहीं खोला तो आन्दोलन

कोलवा स्टेशन के समीप स्थित फाटक का मामला

गुढ़लिया-अरनिया. कोलवा रेलवे स्टेशन के समीप स्थित फाटक को 24 घण्टे खोलने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने फाटक पहुंचकर रेल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहना है कि इस फाटक से कोलवा गांव एवं आस-पास की ढाणियों के लोग आवाजाही करते हैं।
यह फाटक फिलहाल सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुलता है और रात के समय बंद रहता है। इसके चलते ग्रामीणों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन डिलेवरी व लोगों के बीमार होने पर उपचार के लिए बांदीकुई जाना पड़ता है, लेकिन रात के समय यह फाटक बंद रहने से करीब 6 किलोमीटर दूरी तक फेरे लगाकर चिकित्सालय जाना पड़ता है। इससे चिकित्सालय पहुंचने में भी देरी होती है। उन्होंने बताया कि फाटक के एक ओर मकान एवं दूसरी ओर खेत स्थित हैं। ऐसे में दुपहिया वाहन तक ले जाना मुश्किल होता है।
फाटक से पैदल निकलने के लिए तो जगह हैं, लेकिन दुपहिया वाहन नहीं गुजर सकते। मजबूरन लोगों को जान जोखिम में डालकर अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रेक पार करके आवाजाही करनी पड़ती है। इस फाटक को 24 घण्टे खोलने की मांग को लेकर कई बार रेल प्रशासन को वस्तुस्थिति से अवगत करा चुके हैं, लेकिन रेल प्रशासन ग्रामीणों की मांगों की अनदेखी करता आ रहा है।
उन्होंने बताया कि यदि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं किया गया तो विरोध प्रदर्शन कर आन्दोलन पर उतारू होना पड़ेगा। इस मौके पर बच्चूसिंह मीणा, गिर्राजसिंह, कैलाश बैरवा, लक्ष्मणसिंह, देवीसहाय, राजेन्द्रसिंह, हरिनारायण, गोल्याराम मीणा, कैलाश गुर्जर, विष्णुसिंह, दौलत एवं भवानीसिंह ने भी विरोध प्रदर्शन कर फाटक को 24 घण्टे खोले जाने की मांग की है।

जीएसएस पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
नांगल राजावतान. उपखण्ड के ग्राम पंचायत बड़ागांव के ग्रामीणों ने लाहडलीकावास 33 केवी जीएसएस पर सोमवार को बिजली कटौती सहित बिजली समस्याओं से निजात दिलाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।
मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने सहायक अभियन्ता को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर समस्याओं से जल्द निजात दिलाने की मांग की। ग्रामीण बनवारी, मोहनलाल बैरवा, हरगोविन्द मीना, कजोड़ सैनी, हरिनारायण, मूलचंद बैरवा, हीरालाल मीना, गौरीशंकर सहित दर्जनों ग्रामीणों ने जीएसएस पर पहुंचकर बिजली कटौती बंद करने , बिजली की बढ़ाई दरों को वापस लेने सहित अन्य मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।
मौके पर पहुंचे निगम के सहायक अभियन्ता श्रीमन मीना को ग्रामीणों को समझाकर नियमित बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया। इस मौके पर विजय बैरवा, विश्राम मीना, हरगोविन्द, राधेश्याम, वीरसिंह, रमेशचंद बैरवा, जगदीश सैनी, राजू, प्रकाश रामअवतार, गुलाबचंद बैरवा, छुट्टनलाल आदि मौजूद थे।

Rajendra Jain Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned