सांसद से मिले डाककर्मी

16 वें दिन भी डाककर्मियों की हड़ताल जारी

 

By: Rajendra Jain

Published: 07 Jun 2018, 10:36 AM IST

दौसा . जिला मुख्यालय स्थित मुख्य डाकघर में बुधवार को 16 वें दिन भी जिले के सभी ग्रामीण डाक कर्मचायिों की हड़ताल जारी रही। इधर डाकघर पहुंचे सांसद हरीश चन्द्र मीना को डाककर्मियों ने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
डाककर्मियों की हड़ताल से डाक व्यवस्था चरमरा रही है। मनी ऑर्डर, स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री, पार्सल एवं साधारण डाक के डाकघरों में भण्डार भरे हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियो को कॉल लेटर अटके हएु हैं।
कईयों के तो सरकारी नौकरियों के लैटर ही डाक खानों में बंद पड़े हैं। डाकर्मियों ने बताया कि हड़ताल सातवें वेतन आयोग लागू करने, कमलेश चन्द्र जीडीसी कमेटी की रिपोर्ट लागू करने सहित उनकी कई मांगे हैं। डाककर्मियों ने बताया कि डाक विभाग में 2 लाख 60 हजार ग्रामीण डाक सेवकों के वेतन एवं सेवा शर्तों को जल्दी लागू कराने की मांग की है।
प्रदेश में करीब 8 हजार 934 शाखाएं डाकघर है। उनमें काम कर रहे कर्मचारी 14 रुपए ग्रामीण डाक सेवक सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण डाकघरों को आठ घंटे खोला जाए।
कमेटी की सिफारिशों को शीघ्र ही लागू किया जाए। इधर सांसद हरीश चन्द्र मीना ने कहा कि डाककर्मियों की मांगे जायज है। वे इस मामले में केन्द्र सरकार से बात करेंगे। वे काफी देर तक डाकघर में रुके थे।
ग्रामीण डाक सेवकों को स्थाई किया जाए। इस अवसर पर मोहन तिवाड़ी, लल्लू लाल शर्मा, गिर्राज प्रसाद शर्मा, लोकेश शर्मा, रमेश चन्द्र शर्मा, सईद खान, हरपाल राजपूत, कैलाश शर्मा, प्रियांशु शर्मा, सुरेश सैनी, सुवालाल सैनी, रामप्रसाद मीना, बरनवारी लाल गुर्जर आदि थे।

 

23 आवेदकों को लिया साक्षात्कार
महुवा. दीनदयाल अन्त्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत बुधवार को नगरपालिका कार्यालय में अधिशासी अधिकारी तेजराम मीणा की अध्यक्षता में आवेदकों के साक्षात्कार हुए। ईओ तेजराम मीणा ने बताया कि साक्षात्कार के लिए गठित कमेटी ने 27 आवेदकों में 23 के साक्षात्कार लिए एवं 4 आवेदकों को निरस्त किया गया। कमेटी में बीएस वर्मा, बीएल मीणा, जयप्रकाश शर्मा ने पहुंचकर आवेदकों के साक्षात्कार लिए।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned