scriptनगर निकाय आम चुनाव 2019: अब घर-घर जाकर मान-मनुहार, कल होगा मतदान | Municipal general election 2019: Voting will be held tomorrow | Patrika News

नगर निकाय आम चुनाव 2019: अब घर-घर जाकर मान-मनुहार, कल होगा मतदान

locationदौसाPublished: Nov 15, 2019 09:13:00 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Municipal general election 2019: Voting will be held tomorrow

नगरपालिका आम चुनाव 2019: अब घर-घर जाकर मान-मनुहार, कल होगा मतदान

नगरपालिका आम चुनाव 2019: अब घर-घर जाकर मान-मनुहार, कल होगा मतदान

महुवा. नगरपालिका चुनाव के लिए 16 नवम्बर को होने वाले मतदान को लेकर गुरुवार शाम को प्रचार का शोर थम गया है। इधर प्रशासन ने भी शांतिपूर्वक तरीके से कराने के लिए कमर कस ली है। भाजपा व कांग्रेस के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी दिनभर प्रचार में दमखम दिखाया। हालांकि शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम गया। कांग्रेस की ओर से अजय बौहरा, पूर्व जिला प्रमुख अजीतसिंह, शंकर हुड़ला, नवीन तिवाड़ी, विक्रम सांथा, ब्लॉक अध्यक्ष रामनारायण मीणा, विक्रम मण्डावर, रोशन हवलदार, देवेन्द्र खण्डेलवाल ने भी रैली निकालकर प्रत्याशियों के समर्थन में शक्ति प्रदर्शन किया।
Municipal General Election 2019: Voting will be held tomorrow


वहीं भाजपा की ओर से चुनाव प्रबंधन समिति प्रभारी ज्ञानदेव आहुजा, पूर्व प्रधान राजेन्द्र मीणा, जिलाध्यक्ष घनश्याम बालाहेड़ी, प्रदेश मंत्री महिला मोर्चा सुमन मीणा, मण्डल अध्यक्ष राकेश बंसल, टीकमसिंह, अभिषेक सांथा, हेमेन्द्र तिवाड़ी, गजेन्द्र चौधरी, राजेश मीणा व पवन शर्मा की मौÓाूदगी में मुख्य बाजार सहित करीब 10 वार्डों में रैली निकाल शक्ति प्रदर्शन कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास किया।
मतदान की तिथि नलदीक आते ही प्रत्याशी एक – एक मतदाता के घर जाकर जनसम्पर्क कर रहे हैं। गौरतलब है कि नगरपालिका में कुल 25 वार्डों में 173 प्रत्याशी मैदान में हैं। कुल मतदाता 16 हजार 222 हैं। नगरपालिका चेयरमैन की सीट ओबीसी महिला वर्ग के लिए आरक्षित है।

इसमें कुल 77 महिला प्रत्याशी मैदान में होने से चुनावी मुकाबला रौचक हो गया है। हालांकि इसमें वार्ड 6, 9, 10,11,15,18,22 एवं वार्ड 24 कस्बे के चर्चित वार्ड हैं। इन वार्डों में सभी की निगाहें हैं।

कई प्रत्याशी तो हैं अनपढ़ भी लड़ रहे हैं चुनाव


महुवा. नगरपालिका के 25 वार्डों में भाजपा व कांग्रेस की ओर से बनाए गए प्रत्याशियों में मात्र 15 प्रत्याशी स्नातक व इससे अधिक पढ़े लिखे हैं। जबकि 6 प्रत्याशी तो ऐसे हैं जिन्होंने नामाकंन पत्र में असाक्षर होना दर्शाया है और 9 प्रत्याशियों ने अपने आप को मात्र साक्षर होना ही बताया है।
इसके अलावा 6 प्रत्याशियों ने 10 वीं कक्षा तो 5 ने 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण करना बताया है। इसके अलावा शेष बचे प्रत्याशियों की योगयता आठवीं से भी कम है। हालांकि चुनाव आयोग की ओर से नगरपालिका पार्षद चुनाव में शैक्षणिक योग्यता निर्धारित नहीं की है, लेकिन कुछ प्रत्याशियों के असाक्षर होना चर्चा का विषय बना हुआ है।
विद्यार्थियों ने निकाली वोट बारात


महुवा. नगरपालिका चुनाव को लेकर टीकाराम पालीवाल के बाहर शहीद स्थल के पास प्रशासन की ओर से सैल्फी पाइंट बनाया गया है। जिसे रंग बिरंगी पताकाओं से सजाया गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने सैल्फी पांइट पर फोटो भी खींची। इससे पहले छात्रों ने स्वीप कार्यक्रम के तहत कतार लगा कर वोट की आकृति बनाई। वहीं सैनी आदर्श स्कूल की ओर से वोट बारात निकाली गई, जो कि शहीद स्मारक से रवाना होकर कस्बे के प्रमुख बाजारों से होकर गुजरी। वोट बारात में छात्र बैण्डबाजों की धुनों पर नांचते हुए चल रहे थे।
इसके बाद देर शाम चुनाव को लेकर राज इंटरनेशनल स्कूल की ओर से दीप जलाकर उत्सव मनाया गया। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल मीणा, सीबीईओ शिवदयाल मीणा, अधिशासी अधिकारी तेजराम मीणा, तहसीलदार मानसिंह आमेरा व स्वीप प्रभारी रोहिताश शर्मा भी मौÓाूद थे।
Municipal general election 2019: Voting will be held tomorrow

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो