scriptनगरपालिका आम चुनाव 2019: विकास के लिए संकल्पित प्रत्याशी को करेंगे मतदान | Municipal General Election: Voted candidate for development will vote | Patrika News

नगरपालिका आम चुनाव 2019: विकास के लिए संकल्पित प्रत्याशी को करेंगे मतदान

locationदौसाPublished: Nov 07, 2019 08:51:43 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Municipal General Election: Voted candidate for development will vote – चुनावी चौपाल में लोगों ने रखी समस्याएं

नगरपालिका आम चुनाव 2019: विकास के लिए संकल्पित प्रत्याशी को करेंगे मतदान

नगरपालिका आम चुनाव 2019: विकास के लिए संकल्पित प्रत्याशी को करेंगे मतदान

महुवा. कस्बे के वार्ड 6 में बुधवार को नगरपालिका चुनाव को लेकर चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें लोगों ने वार्ड एवं कस्बे से जुड़ी समस्याओं को रखते हुए समाधान किए जाने पर फोकस किया। लोगों ने बताया कि जब चुनाव आते हैं, तो प्रत्याशी वादे कर जीत जाते हैं और बाद में वार्ड से मुंह फेर लेते हैं। इससे वार्ड विकास में पिछड़ जाता है। ऐसे में अब उसी प्रत्याशी को मतदान करेंगे जो कि विकास के लिए संकल्पित होगा और लोगों के सुख-दु:ख में सहभागिदारी निभाएगा। क्योंकि ग्राम पंचायत से नगरपालिका का दर्जा मिलने के बाद पहली बार चुनाव होने से लोगों में खासा उत्साह भी दिखाई दिया।
Municipal General Election: Voted candidate for development will vote


वार्डवासी हेमेन्द्र कुमार ने बताया कि उपखण्ड मुख्यालय पर बालिका शिक्षा एवं उ”ा शिक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। महिलाओं के स्व रोजगार की कोई प्रयास नहीं किए गए। माया देवी का कहना है कि करीब 3 करोड़ रुपए चिकित्सालय भवन व सुविधाओं पर खर्च किए गए। यह चिकित्सालय चार जिलों की सीमाओं से सटा है। ट्रोमा हॉस्पिटल होने के बाद भी अव्यवस्थाओं के चलते सड़क दुर्घटना में घायलों को जयपुर रैफर कर दिया जाता है। सोनोग्राफी मशीन रखी धूल फांक रही हैं, लेकिन सॉनोलॉजिस्ट नहीं होने से मरीजों को बाहर जांच करानी पड़ रही है।
पिंकी शर्मा ने बताया कि पंचायत से नगरपालिका का दर्जा मिला है, तो विकास की उम्मीद जगी है, लेकिन अब जरुरत है, सही प्रत्याशी के चयन की है। क्योंकि यहां विकास की दरकार है। सड़कें भी बहुत पुरानी एवं क्षतिग्रस्त हो रही हैं। करीब 25 साल पहले ग्राम पंचायत की ओर से पत्थर (पट्टियों) की सड़क बनाई गई सड़क उखड़ चुकी हैं। पानी सप्लाई के लिए बिछाई गई पाइप लाइन भी नालियों के बीच होकर गुजर रही है। रास्ते में भी सकड़े होने से चौपहिया वाहनों को लेकर घर पहुंचना तक मुश्किल हो जाता है।
मेवा जांगिड़ ने बताया कि वार्ड व कस्बे की प्रमुख समस्या है, पानी निकास की। इसके लिए ड्रेनेज एवं सीवरेज योजना की व्यवस्था हो जाए। तो काफी हद तक विकास को गति मिल सकती है। यहां पार्क व मनोरंजन के लिए कोई सुविधा नहीं है। इससे लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ती है। पार्षद बृजलाल मीणा ने बताया कि पंचायत में पर्याप्प्त बजट नहीं आने से समुचित विकास नहीं करा सके, लेकिन नगरपालिका का दर्जा मिलने के बाद रोडलाइटें लगवाई गई। सड़कों का निर्माण कराया गया। साफ-सफाई की बेहत्तर व्यवस्था शुरू हो गई।
Municipal General Election: Voted candidate for development will vote

ट्रेंडिंग वीडियो