राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज 25 से

25 दिसम्बर से राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज किया जाएगा।

By: gaurav khandelwal

Published: 09 Dec 2017, 09:18 AM IST

बांदीकुई. बीएन जोशी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेल स्टेडियम में शुक्रवार को शहर के प्रबुद्धजन एवं खिलाडिय़ों की बैठक हुई। इसमें प्रतियोगिता की मुख्य संरक्षक विधायक डॉ. अलकासिंह गुर्जर एवं संरक्षक नगरपालिका चेयरमैन लक्ष्मी जायसवाल को सर्वसम्मति से बनाया गया। विधायक ने कहा कि 25 दिसम्बर से राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज किया जाएगा। इससे रेल नगरी के साथ ही अब खेल नगरी की यादें ताजा होंगी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। देश एवं विदेश के खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।


नगरपालिका चेयरमैन ने शहर के लोगों से प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाने का आह्वान किया। टीमों के चयन को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर सामाजिक, धार्मिक एवं राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारियों ने राजनीति से ऊपर उठकर खेलों को प्रोत्साहन देने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर रामकरण माल, बालूराम वर्मा, ओमप्रकाश झालानी, लल्लूराम सारसर, अर्जुनसिंह, पंडित अम्बिकेश्वर शर्मा, सुरेश कल्ली, रमेश वर्मा, चन्द्रमोहन आकोदिया, प्रभुदयाल, अब्दुल सत्तार, वैद्य बलवीरसिंह, मदनलाल माल, रामसिंह तवंर, पार्षद राधामोहन डंगायच आदि थे। वहीं प्रतियोगिता की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। इसके लिए खेल मैदान में घास कटिंग का कार्य जारी है। (नि.सं.)

 


राज्यस्तरीय शूटिंगबाल की तैयारियां जोरों पर


लालसोट. राजस्थान शूटिंगबाल संघ के तत्वावधान में श्यामपुरा कलां गांव में 24 व 25 दिसम्बर को दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्र्रतियोगिता का आयोजन होगा। राज्य संघ के कार्यकारी सचिव सियाराम शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में पहली बार आयोजित हो रही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों पर है। प्रतियोगिता में राज्य संघ से संबद्ध जिला संघों की सीनीयर, जूनियर, सब जूनियर वर्गो की महिला व पुरुष टीमें भाग लेगी।


प्रतियोगिता के दौरान राजस्थान शूटिंग बाल प्रीमियर लीग 2018 के लिए 40 खिलाडिय़ों का चयन होगा। प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए आयोजन समिति समेत कई अन्य समितियों का गठन भी कर लिया गया है। आयोजन समिति में अध्यक्ष रमेशचंद सौखिया, सचिव राजेन्द्रप्र्रसाद शर्मा, कोषाध्यक्ष मुकेश पांचाल, समन्वयक रेवड़ गुर्जर एवं संरक्षक प्रभूलाल मीना को मनोनीत किया गया है।
उन्होंने बताया कि राज्य संघ द्वारा प्रतियोगिता के लिए अंतरााष्ट्रीय खिलाड़ी ब्रजेश शर्मा ऑब्र्जवर व मुनव्वर बेग, मधुलाल प्रजापति को कंट्रोलर मनोनीत किया गया है, इसके अलावा अनुशासन समिति, चयन समिति, टेक्निकल समिति समेत कई अन्य समितियों का भी गठन किया गया है। (नि.प्र.)


चैम्पियनशिप के लिए टीम का चयन 10 को


बांदीकुई. पाली में 25 दिसम्बर से आयोजित होने वाली चार दिवसीय राजस्थान स्टेट सीनियर बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में भाग लेने वाली दौसा जिले की पुरुष एवं महिला टीम का चयन 10 दिसम्बर को रेलवे उच्च माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान में शाम 4 बजे से किया जाएगा। जिला सचिव शशिकांत चतुर्वेदी ने बताया कि चयन प्रक्रिया में वे ही खिलाड़ी भाग लेंगे, जिन्होंने जिला स्तरीय सीनियर चैम्पियनशिप पुरुष-महिला-2017 में भाग लेने के साथ ही बास्केटबॉल प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया होगा। चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी बैंक पासबुक एवं आधार कार्ड साथ लेकर आएं।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned