श्रमदान से निखरा बावड़ी का स्वरूप

सीएम जल स्वाबलम्बन सप्ताह

By: Rajendra Jain

Published: 07 Jun 2018, 02:06 PM IST

दौसा. सीएम जल स्वाबलम्बन सप्ताह के तहत नगरपरिषद की ओर से बैजनाथ बावड़ी किला सागर में श्रमदान किया गया। इसमें अधिकारियों, कार्मिक एवं आमजन ने बढ-चढकर सहयोग किया। इस दौरान बावडी मेंं से कचरा एवं मलबा निकालकर सफाई की गई।
इससे बावड़ी का स्वरूप निखरा हुआ नजर आया। इस मौके पर आयुक्त दिलीप शर्मा, एईएन महेन्द्रकुमार गुर्जर, जेईएन श्यामसुन्दर जोशी, चन्द्रप्रकाश मीना, रमेशचन्द बैरवा आदि मौजूद थे। आयुक्त ने बताया कि गुरुवार सुबह 9 बजे सभागार में अभियान की समीक्षा कर अच्छा कार्य करने वालों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

शाम ढलते ही बसवा रोड पर आवागमन बाधित
बांदीकुई . शहर के बसवा रोड स्थित सब्जी मण्डी में सड़क के आस-पास आड़े-तिरछे ठेले लग जाने से लोगों का आवागमन बाधित हो रहा हैैै। ज्यादा परेशानी सब्जी खरीदने आने वाले लोगों को हो रही है। इससे आए दिन दुर्घटना होने का अंंदेशा बना रहता है। कई बार पुलिस भी इस मार्ग पर गश्त भी करती है, लेकिन इन वाहनों को हटाती तक नहीं है। पुलिस के नहीं रोकने-टोकने के कारण ही ठेले संचालक मनमर्जी से ठेले लगा लेते हैं। वहीं पास ही नगर पालिका कार्यालय होने के बाद भी अधिकारी इनकी जांच तक नहीं करते और ना ही इनके खिलाफ कार्रवाही हो रही है। मण्डी परिसर में आवारा सांड भी विचरण कर कई लोगों को चोटिल तक कर चुके हैं। लोगों का कहना है कि प्रशासन की ओर से अभिीयान चलाकर ठेलों को सुव्यवस्थित लगा दिया जाए। तो कुछ हद तक राहत मिल सकती है। (नि.स.)

इग्नू का केंद्र खुला
महुवा . यहां डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविधालय नई दिल्ली का अध्ययन केंद्र स्थापित किया गया है। संयोजक चरणसिंह ने बताया कि डिप्लोमा कोर्स के लिए अंतिम तिथि 30 जून व डिग्री एवं स्नातकोत्तर के लिए अंतिम तिथि 15 जुलाई है।


अतिक्रमण हटाने की मांग
दौसा. बांदीकुई उपखण्ड के निचला रलावता गांव के ग्रामीणों ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेल मैदान पर हो रहे अतिक्रमण को हटवाने के लिए बुधवार को जिला कलक्टर कोज्ञापन सौंपा।
ग्रामीणों ने बताया कि खसर नम्बर 1422/143 रकबे में 0.80 हैक्टेयर में खेल मैदान है। इस भूमि पर एक ढाणी के करीब 5 दर्जन लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। कईयों ने तो पुख्ता निर्माण भी कर रखा है। इस अवसर पर रामचरण, सियाराम, हरिकिशन पटेल, सुनीता देवी, किशोर पटेल, नत्थू, शिम्भू खटाणा, गिर्राज, अमरसिंह, भजन लाल व महावीर आदि मौजूदथे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned