शिक्षा के लिए धन की कमी नहीं - डॉ. किरोड़ी

शिक्षा के लिए धन की कमी नहीं - डॉ. किरोड़ी

Rajendra Kumar Jain | Publish: Sep, 08 2018 01:19:09 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

राजकीय कस्तूरबा गांंधी आवासीय विद्यालय में प्याऊ का उद्घाटन

सिकंदरा.

शिक्षा के लिए धन की कमी आड़े नहीं आएगी। सरकार ने पिछले चार साल में शिक्षा के लिए कई योजनाएं संचालित की है। यह बात राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीना ने शुक्रवार को भंडारी गांव में राजकीय कस्तूरबा गांंधी आवासीय विद्यालय में प्याऊ के उद्घाटन समारोह में कही। इस दौरान उन्होंने सांसद मद से विद्यालय में एक बौरवैल व छात्राओं के भोजन करने के लिए बड़ा कक्ष निर्माण की घोषणा की है। डॉ. कल्याणसहाय बैरवा, सरपंच रेणूदेवी बैरवा, प्रधानाध्यापिका सरोज बाला, गुड्ड़ी गुर्जर, संगीता अरोड़ा, पुष्पा जैन, प्रेमकुमारी मीना, पूर्व मण्डल अध्यक्ष कजोड़मल बैरवा, करणङ्क्षसह भण्डारी, पप्पू मीना, बनवारी गुर्जर, रमेश पाराशर आदि मौजूद थे।

रामलीला मंचन को लेकर हुई बैठक
दौसा. आध्यात्मिक आदर्श रामलीलाल समिति के पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार को बजरंग मैदान में आयोजित हुई। समिति सचिव राकेश शर्मा ने बताया कि इसमें शारदीय नवरात्राओं के दौरान रामलीला के मंचन को लेकर चर्चा की गई। मिटिंग की अध्यक्षता पार्षद आशीष शर्मा ने की। अध्यक्ष शंकर लाल शर्मा ने बताया कि रामलीला 7 अक्टूबर से शुरू होकर 19 अक्टूबर तक चलेगी। इस अवसर पर समिति संरक्षक वैद्य रमेश झाला, उपाध्यक्ष अमरेश जाकड़, लेखराज पाराशर, रूपेश शर्मा, संतोष शास्त्री, कजोड़मल शर्मा, बनवारीलाल शर्मा, विवेक शर्मा, लक्ष्मीकांत शर्मा, परमेश्वर गंगावत, ओमप्रकाश गीजगढिय़ा, श्याम शर्मा व अतुल जाकड़ आदि मौजूद थे।

मां सरस्वती की प्रतिमा की स्थापना
मण्डावर. कस्बा स्थित राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय परिसर में विद्यालय स्टाफ के आर्थिक सहयोग से शुक्रवार को मां सरस्वती की प्रतिमा की स्थापना विधिवत मंत्रोच्चार के साथ पंडित संतोष शर्मा द्वारा की। इस दौरान सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा को पंचामृत से नहलाकर यज्ञ में आहुतियां दी गई। इस दौरान प्रतिमा स्थापना संयोजक अध्यापक मोहन लाल शर्मा ने कहा कि मां सरस्वती को समस्त ज्ञान, साहित्य, संगीत, कला की देवी माना जाता है और यह मां सरस्वती की ही देन है जो शिक्षा के माध्यम से मनुष्य को पशुओं से अलग बनाती है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सीताराम, प्रधानाचार्य लक्ष्मणसिंह मीणा,राकेश पटेल,अनिता मीना,अजय,राकेश पटेल,भोली शर्मा अनीता मीणा सहित अनेक छात्र मौजूद थे।

विकास समिति की बैठक कल
बसवा. कस्बे में अनुसूचित जाति विकास समिति की बैठक 9 सितम्बर को सुबह 11 बजे कार्यालय पर होगी । यह जानकारी सचिव सिताराम परेवा ने दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned