scriptछात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन दाखिल, आज होगी तस्वीर साफ | Nomination filing for student union election | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन दाखिल, आज होगी तस्वीर साफ

locationदौसाPublished: Aug 23, 2019 08:35:17 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Nomination filing for student union election: कॉलेजों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात रहा।

student union election

छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन दाखिल, आज होगी तस्वीर साफ

दौसा. कॉलेजों में 27 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनावों के लिए गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई। शुक्रवार को नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की तस्वीर साफ होगी। कॉलेजों में नामांकन करने वाले छात्रनेता अपने समर्थकों के साथ आ रहे थे। कॉलेजों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात रहा। इधर, कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज में उन्ही छात्रों व उनके प्रस्तावकों को अन्दर जाने दिया जिनको नामांकन दाखिल करना था।
Nomination filing for student union election


जिला मुख्यालय पर आगरा रोड पर कलां एवं वाणिÓय – विज्ञान कॉलेज में छात्रनेता एवं उनके समर्थक नामांकन दाखिल करने आए, लेकिन बाहर खड़े पुलिस जाप्ते ने उन्हीं छात्रनेताओं को अन्दर जाने दिया, जिनको नामांकन दाखिल करना था। दौसा कॉलेज में प्रशासन की ओर से दौसा उपजिला कलक्टर डॉ. गोवर्धनलाल शर्मा भी मौजूद रहे। इसी प्रकार संत सुन्दरदास महिला कॉलेज में भी छात्रों ने नामांकन दाखिल किए। यहां भी पुलिस जाप्ता तैनात रहा। संस्कृत कॉलेज में भी नामांकन प्रक्रिया पूरी हुई। जिले के सभी कॉलेजों में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब शुक्रवार को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है।
मानमनुहार कर मांगे वोट


कॉलेजों में नामांकन दाखिल करने आए छात्रनेता कॉलेजों के बाहर खड़े छात्रों के पास हाथ जोड़ कर वोट मांगते देखे गए। नामांकन प्रक्रिया के साथ ही चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। शहर के आगरा रोड स्थित कलां एवं वाणिÓय एवं विज्ञान कॉलेजों के बाहर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के छोटे-छोटे पोस्टर पड़े देखे गए। वहीं कॉलेज में नामांकन दाखिल करने आए छात्रनेताओं के साथ उनके समर्थक नारे लगाते चल रहे थे।
कमेटी के निमयों की अनदेखी


छात्रसंघ चुनाव में नामांकन दाखिल करने आए प्रत्याशियों में से अधिकांश लिंगदोह कमेटी के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। छात्र वाहनों के लवाजमे के साथ आए और आवेदन दाखिल कर निकले। पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी ने तो आगरा रोड व लालसोट रोड पर करीब दस वाहनों के साथ खुली जीप में रोड शो तक कर दिया। प्रत्याशी के समर्थक भी पोस्टर बिखेरते व नारे लगाते हुए चल रहे थे। अधिकांश प्रत्याशियों के कई वाहनों पर उनके पोस्टर भी चस्पा थे।
महिला कॉलेज में इन्होंने किया नामाकंन


जिला मुख्यालय स्थित महिला कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए 3 नामांकन आए। उपाध्यक्ष के लिए भी 3, महासचिव पद के लिए 1 व संयुक्त सचिव के लिए 2 नामांकन दाखिल हुए। कॉलेज में मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. सतीश चन्द सिंघल ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए आशा गुर्जर, काजल सैनी व कविता मीना ने नामांकन दाखिल किए। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए अंजली शर्मा, कविता सैनी व निशाद बानों ने नामांकन दाखिल किया। महासचिव पद के लिए दीक्षा शर्मा ने नामांकन दाखिल किया। इस पद पर एक ही नामांकन आया है। ऐसे में दीक्षा शर्मा का ही महासचिव चुनना तय माना जा रहा है। इसी प्रकार संयुक्त सचिव पद के लिए पायल कुमारी शर्मा एवं तानिया खानम ने नामांकन दाखिल किए।
पीजी कॉलेज में इन्होंने किया नामांकन


पण्डित नवल किशोर शर्मा पीजी कॉलेज में चारों पदों के लिए 9 नामांकन दाखिल हुए। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए अनुज कुमार शर्मा व दिलीप मीना ने नामांकन दाखिल किए। उपाध्यक्ष पद के लिए अजीत शर्मा एवं रामकेश सैनी, महासचिव पद के लिए मिताली गुप्ता, संजीत सिंह गुर्जर व हृदेश साहनी एवं संयुक्त सचिव पद के लिए अभिनव शर्मा एवं तुषार कुमार मोर्य ने नामांकन दाखिल किए।
Nomination filing for student union election

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो