scriptअब जिला मुख्यालय पर दो ही वार्डों में रहेगा कर्फ्यू | Now curfew will remain in only two wards at district headquarters | Patrika News

अब जिला मुख्यालय पर दो ही वार्डों में रहेगा कर्फ्यू

locationदौसाPublished: May 26, 2020 08:45:37 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Now curfew will remain in only two wards at district headquarters: 3 अप्रेल से 22 वार्डों में लगा था, लोगों को मिली राहत

अब जिला मुख्यालय पर दो ही वार्डों में रहेगा कर्फ्यू

अब जिला मुख्यालय पर दो ही वार्डों में रहेगा कर्फ्यू

दौसा. जिला मुख्यालय पर 3 अप्रेल को कोरोना का पहला मामला सामने आने के बाद से शहर के 22 वार्डों में जीरो मोबिलिटी कफ्र्यू लगा दिया था, जिसको 45 दिन बाद मंगलवार को दो वार्डों को छोडकऱ अन्य में से हटा दिया गया। जिला मजिस्टे्रट ने आदेश जारी किए हैं कि अब सिर्फ वार्र्ड संख्या 10 व 15 में कफ्र्यू जारी रहेगा, अन्य में से हटा लिया गया है। हालांकि धारा 144 अभी तक जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय पर लम्बे समय तक लगे इस कफ्र्यू से आमजन परेशान हो गया था। इधर, उपखण्ड अधिकारी पुष्कर मित्तल ने बताया कि फिलहाल बाजार खुलने का निर्धारित समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक ही रहेगा। कोरोना एडवायजरी की पालना नहीं करने पर व्यापारी व ग्राहकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
Now curfew will remain in only two wards at district headquarters

ये है बाजार खुलने का समय
दौसा – सुबह 8 से दोपहर 2
बांदीकुई- सुबह 9 से 3
लालसोट- सुबह 8 से शाम 5
महुवा- सुबह 7 से शाम 6
सिकंदरा- सुबह 8 से दोपहर 1
बसवा- सुबह 8 से दोपहर 2
Now curfew will remain in only two wards at district headquarters


छह जनों की दूसरी व तीन की पहली रिपोर्ट नेगेटिव



दौसा. जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कोरोना वायरस के 13 मरीजों में से 6 मरीजों की लगातार दूसरी व तीन की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. आरडी मीना ने बताया कि जिला अस्पताल में वर्तमान में 13 मरीज भर्ती हैं, इनमें से 6 जनों की लगातार दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। इनमें चार जने कालाखोह के बालकिशन का बास निवासी है। एक अगावली का है और एक दौसा मुख्यालय कुम्हार मोहल्ले का निवासी है। जबकि तीन अन्य जनों की भी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। वार्ड प्रभारी ने बताया कि जिन छह जनों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उनमें से एक जने को मंगलवार को ही डिस्चार्ज कर दिया और अन्य को बुधवार को डिस्चार्ज किया जाएगा।

इधर, जिले के महुवा के गाजीपुर गांव में एक जने की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 44 हो चुकी है। जिले में अब तक 5151 कोरोना संदिग्धों की जांच हो चुकी है। इनमें से 170 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है। मंगलवार को 81 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। अब तक 29 हजार 766 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। चिकित्सा विभाग की 289 टीमों ने मंगलवार को जिलेभर के 9 हजार 562 घरों के 56 हजार 895 लोगों की जांच की है। इधर चिकित्सा विभाग अब तक 21 हजार 625 लोगों का होम आइसोलेशन अवधि पूरी करवा चुका है। वहीं 8 हजार 60 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं।
Now curfew will remain in only two wards at district headquarters

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो