अब अधिवक्ताओं को शीघ्र मिलेंगे अपने चैम्बर

gaurav khandelwal

Publish: Oct, 13 2017 08:44:29 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
अब अधिवक्ताओं को शीघ्र मिलेंगे अपने चैम्बर

आठ करोड़ रुपए की लागत से चैम्बर्स केन्टीन, पार्किंग स्थल कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण

दौसा. जिला न्यायालय परिसर में पार्किंग स्थल एवं पेड़ों के नीचे बैठने वाले अधिवक्ताओं को इस समस्या से निजात मिल सकेगी। इसके साथ ही कान्फ्रेंस हॉल, केन्टीन, वॉशरूम, वाहन पार्किंग की सुविधाओं में भी शीघ्र इजाफा होगा। करीब आठ करोड़ रुपए की लागत से इन सुविधाओं को विकसित कर भवन निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।
इसके लिए गत दिनों जिला एवं सैशन न्यायाधीश अनूप कुमार सक्सैना, मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट तसनीम खान एवं जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष दिनेश जोशी ने नवनिर्मित भवनों का निरीक्षण कर आवंटन कमेटी को आवंटन प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

 


जानकारी के अनुसार न्यायालय परिसर में अधिवक्ता चैम्बर, केन्टीन, किचिन पेन्ट्री लॉबी, कान्फ्रेंस हॉल आदि के निर्माण के लिए 20 जुलाई 2013 को 5 करोड़ 80 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे। इस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 104 एडवोकेट चैम्बरों एवं अन्य भवनों का निर्माण कराकर सुपुर्द भी कर दिए गए हंै। अधिवक्ताओं को ये चैम्बर लॉटरी से आवंटित किए जाएंगे।

इसके लिए उन्हें तीन हजार रूपए सिक्यूरिटी राशि एवं प्रतिमाह तीन सौ रूपए रख-रखाव के देने होंगे। अभिभाषक संघ महासचिव धर्मेन्द्र शर्मा ने बताया कि नियमित प्रेक्टिस करने वाले अधिवक्ताओं को ही चैम्बर आवंटन होगा। इसके लिए उन्हें वर्ष में कम से कम 10 वकालतनामे की प्रमाणित प्रति लगानी आवश्यक है।

 


लिफ्ट भी लगेगी


जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष दिनेश जोशी ने बताया कि अधिवक्ताओं के 44 अतिरिक्त चैम्बर एवं लिफ्ट लगाने के लिए 2 करोड़ 78 लाख रुपए स्वीकृत हो चुके हैं। इसके लिए पीडब्लूडी की ओर से टेण्डर प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसके लिए वे काफी समय से प्रयासरत थे। नियमित प्रेक्टिस करने वाले अधिवक्ताओं को ही चैम्बर आवंटन होगा।

 


महात्मा गांधी की मूर्ति लगेगी


देश प्रेम एवं अनुशासन की भावना को जागृत करने के लिए न्यायालय परिसर में रॉका चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं चैम्बर्स भवन में सरस्वती माता की मूर्ति लगाई जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned