scriptराजवास स्कूल में पोषाहार मिल रहा ना शिक्षा | Nutrition is not available in Rajwas School | Patrika News

राजवास स्कूल में पोषाहार मिल रहा ना शिक्षा

locationदौसाPublished: Nov 20, 2019 11:43:31 am

Submitted by:

Rajendra Jain

Nutrition is not available in Rajwas School …विद्यार्थियों ने अध्यापकों की लेटलतीफी पर तालाबंदी कर जताया विरोध

राजवास स्कूल में पोषाहार मिल रहा ना शिक्षा

गुढ़ाकटला. राजवास विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर विरोध जताते विद्यार्थी एवं ग्रामीण। 

गुढ़ाकटला.

अध्यापकों की लेटलतीफी व पोषाहार नहीं मिलने पर आक्रोशित विद्यार्थियों ने मंगलवार को ग्राम राजवास के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर विरोध जताया। मौके पर पहुंचे पीईईओ रूपनारायण शर्मा ने दस दिन में व्यवस्था में सुधार कराने का आश्वासन देकर ताला खुलवाया। इसके बाद शिक्षण कार्य सुचारू हुआ। विद्यालय खुलने के एक घण्टे बाद तक पांच में से दो शिक्षक पहुंचने एवं पोषाहार में महीनों से अनियमितता के चलते विद्यार्थियों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर विरोध जताया।
nutrition is not available in Rajwas School…. मौके पर पहुंचे पंचायत समिति सदस्य दौलत मीना ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इस पर मुही प्रधानाचार्य रूपनारायण शर्मा ने व्यवस्थाओं में दस दिन में सुधार कराने के आश्वासन दिया। इसके बाद ताला खोला गया। एसएमसी सदस्यों ने बताया कि शिक्षकों की हठधर्मिता व अनियमिता के चलते बालकों को पोषाहार नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों ने दस दिन में दोषी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाईनहीं करने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है।

Jersey distributed to students….विद्यार्थियों को बांटी जर्सी
भांडारेज. कस्बे के समीप ग्राम खेड़ली के राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को एक विदेशी युगल ने करीब डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं को जर्सी का वितरण किया। इन युगल की शादी भी गत दिवस हुई है। मैनचेस्टर ब्रिटेन में लेखाधिकारी के पद कार्यरत प्रतीक अवस्थी व यश्मिता राधा ने विद्यालय में पहुंचकर विद्यार्थियों को जर्सी का वितरण किया। राधा ने कहा कि विवाह समारोह में मिलने वाली धनराशि का उपयोग हर आदमी को सरकारी विद्यालयों में शिक्षा कार्य के लिए करना चाहिए। प्रतीक ने पर्यावरण के लिए पौधारोपण पर जोर दिया। संस्था प्रधान रेनू शर्मा राधेश्याम शर्मा, देवनारायण गुर्जर, अंगदराम आदि मौजूद थे।
Made aware for yoga…..योग के लिए किया जागरूक
बांदीकुई. पहल इण्डिया की ओर से करो योग रहो निरोग कार्यक्रम के तहत मंगलवार को प्रतापपुरा, बिजोलाई, सोमाड़ा व पीचूपाड़ा खुर्द में लोगों को योग के लिए जागरूक किया गया। विनोद सैनी ने नशे की लत को त्यागकर सुबह भ्रमण करने व योग के लाभों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि योग से गंभीर बीमारियों का भी उपचार संभव है। शारीरिक शिक्षक राजाराम गुर्जर, जिला शूटिंगबॉल संघ सचिव सुनील बैंसला, मनीष सैनी, महेन्द्र सैनी, बाबूलाल चौहान, सतीश सैनी, सुरेन्द्र सोमाड़ा, रत्तीराम मोराड़ी, कपूर सैनी, अशोक सैनी, खेमसिंह गुर्जर एवं आशीष योग भी मौजूद थे।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो