हे भगवान....कोरोना वायरस को कर दो खत्म

निजी वाहन व टैक्सियों के थमे पहिए, दवा विक्रेताओं ने मुहैया कराए मास्क

 

बांदीकुई. विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद लोग सतर्कता बरतते हुए बचाव में जुटे हुए हैं। शहर में कुछ लोग तो सुबह-शाम घर में बनाए गए मंदिरों में पूजा-अर्चना करते हैं। देश के हालात को देखते हुए भगवान से खुशहाली की कामना करते हुए ये तक प्रार्थना करने लगे हैं कि हे भगवान..देश को इस मुश्किल की घड़ी से उबारने के लिए कोरोना वायरस को खत्म कर दो। इससे फिर से देश में खुशहाली व अमन चैन कायम हो सके। क्योंकि लोग घरों में तीन दिन से कैद हैं।

निजी वाहन व टैक्सियों के थमे पहिए...
बांदीकुई. कोरोना वायरस के चलते ट्रेनों व रोडवेज बसों का संचालन बंद हो जाने व लॉक डाउन के चलते लोगों के घरों में रहने से निजी वाहन व टैक्सियों के पहिए थम गए हैं। रेलवे स्टेशन व सिकंदरा रोड पर बस स्टैण्ड पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। होटल, ढाबे एवं रेस्टोरेंट भी पूरी तरह बंद रहे। ई-रिक्शों का संचालन भी बंद हो गया है। ऐसे में अधिकांश ई रिक्शा संचालकर घर में बैठे हुए हैं। अब रोज दहाड़ी की मजदूरी करने वाले लोग आर्थिक तंगी से जूझते दिखाई देने लगे हैं। क्योंकि अधिकांश लोग ऐसे हैं जो कि सुबह घर से निकलते हैं और दिनभर में मेहनत कर जो कमाते हैं। उससे राशन सामग्री खरीदकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। ऐसे लोगों के लिए अब मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हालांकि ये लोग भी कोरोना वायरस जैसी महामारी को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरत रहे हैं। लोगों के घरों से नहीं निकलने से अलवर-सिकंदरा मेगा हाइवे भी सूना नजर आने लगा है। हांलाकि प्रशासन की ओर से ऐसे जरुरतमंदा लोगों का चिन्हिकरण किया जा रहा है। इन लोगों को राशन सामग्री मुहैया कराने की मशक्कत भी कर रहे हैं। तो भामाशाह भी अब आगे आकर सहयोग करने लगे हैं। हर कोई इस महामारी से निपटने के लिए प्रयास में जुटा हुआ है। (ए.सं.)

बांदीकुई. उपखण्ड के दवा विक्रेताओं की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा को एक हजार मास्क मुहैया कराए गए। ये मास्क एसडीओ ने ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.आरपी मीणा को सौंप दिए। दवा विक्रेताओं ने कोरोना वायरस को खत्म किए जाने के लिए इस मुश्किल में साथ खड़े होने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर मेडिकल विक्रेता आलोक गर्ग, कैलाश ताम्बी, सुरेन्द्र कटटा, विकास जैन, अभयशंकर विजय एवं गौरव खण्डेवाल भी मौजूद थे। (नि.सं.)

Corona virus
Rajendra Jain Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned