scriptअपात्रों ने खाई मलाई तो पात्र दर-दर भटकने को मजबूर | Old age Pension scam in Lalsot | Patrika News

अपात्रों ने खाई मलाई तो पात्र दर-दर भटकने को मजबूर

locationदौसाPublished: Sep 23, 2019 07:57:25 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

Old age Pension scam in Lalsot: लालसोट में पेंशन का गड़बड़झाला

अपात्रों ने खाई मलाई तो पात्र दर-दर भटकने को मजबूर

अपात्रों ने खाई मलाई तो पात्र दर-दर भटकने को मजबूर

लालसोट. वृद्धावस्था पेंशन मेंं लाखों रुपए के गड़बड़झाले के चलते अपात्र लोगों ने मलाई खाकर सरकारी खजाने को चूना लगाया तो कईपात्र वृद्धजन भटकने को मजबूर हैं। रामगढ़ पचवारा तहसील क्षेत्र की हेमल्यावाला ग्राम पंचायत के बाढ दूबल्या गांव निवासी 75 वर्षीय रामपाल मीना ने हाथों में पेंशन स्वीकृति का पीपीओ बताते हुए कहा कि छह साल पूर्व 2013 पेंशन की स्वीकृति हुई थी।
Old age Pension scam in Lalsot

इसके बावजूद उसे पेंशन के नाम पर एक भी रुपए नही मिला है। कई बार कार्यालयों के चक्कर काट चुका है। उसकी पेंशन कोटा के किसी जने के खाते में जा रही है। वृद्धावस्था पेंशन नही मिलने के चलते रामपाल इस उम्र में भी मजदूरी करते हुए परिवार का गुजर-बसर कर रहा है।

कोलीवाड़ा ग्राम पंचायत के व्यासों का नोहरा का निवासी झूथराम बैरवा ने बताया कि वह पेंशन के लिए चक्कर काट कर थम चुका है। कई बार आवेदन कर रुपए भी खर्च कर चुका है, लेकिन उसे पेंशन नहीं मिली है।

गौरतलब है कि लालसोट क्षेत्र में वृद्धावस्था पेंशन में हुए लाखों के गड़बड़झाले के बाद हरकत में आए पंचायत समिति प्रशासन ने एक कनिष्ठ सहायक को निलंबित कर दिया है।


जांच में जुटे ग्राम विकास अधिकारी

पंचायत समिति प्रशासन ने मामले की जांच के लिए सभी 49 ग्राम पंचायतोंं के ग्राम विकास अधिकारियों को पेंशन प्र्रकरणों के सत्यापन की जिम्मेदारी दी है। मंगलवार को सभी रिपोर्ट देंगे।पंचायत समिति प्रशासन ने 1 जनवरी से लेकर 19 सितम्बर तक स्वीकृत हुए पेंशन प्र्रकरणों की ग्राम पंचायतवार सूची ग्राम विकास अधिकारियों को दी भी है। (नि.प्र.)
Old age Pension scam in Lalsot

सांड के हमले से वृद्ध की मौत


लालसोट. चांदावास गांव में सांड के हमले से खेत पर काम रहे एक वृद्धकी मौत हो गई। मृतक के परिजन रामकुंवार मीना ने बताया कि वृद्ध कानाराम मीना रविवार सुबह खेत से बाजरा एकत्र कर रहा था।इसी दौरान एक आवारा सांड ने उन पर हमला करते हुए गंभीर घायल कर दिया। सिर व सीने मेें गंभीर चोट आने के चलते परिजन इलाज के लिए तूंगा के सरकारी चिकित्सालय ले गए।जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।(नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो