पुलिस प्रशासन की पहल पर ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा, रास्तों में अवरोधक लगाए, ताकि संक्रमण पर लगे अंकुश

गांवों में भी लगे बेरिकेड्स, जागरूक होने लगे लोग, मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभियान के तहत हो रहे प्रयास, पुलिस प्रशासन की पहल पर ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा

By: Mahesh Jain

Published: 14 May 2021, 06:26 PM IST

दौसा. ग्रामीण इलाकों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से शुरू किए गए मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभियान के तहत शहरों की तर्ज पर अब गांवों के रास्तों में बेरिकेड्स लगा कर लोगों को बिना काम घूमने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। जिले के दर्जनों गांवों में ग्रामीणों ने पुलिस-प्रशासन की पहल पर यह बीड़ा उठाया है।


ग्रामीणों ने कस्बों एवं गांव में आने वाले मुख्य रास्तों पर लोहे के पाइप, लकड़ी की बल्लियां आदि लगा कर रास्तों को रोक दिया है। इसमें ग्रामीणों ने पुलिस का भी सहयोग लिया है। पुलिस की ही मौजूदगी में ग्रामीणों ने मुख्य रास्तों को रोक कर निजी वाहनों की आवाजाही रोकने का प्रयास किया है। हालांकि इससे लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना तो करना ही पड़ा है, लेकिन आवागमन थमने से कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगेंगे।


नांगलराजावतान थाना इलाके के छारेड़ा कस्बे में भी ग्रामीणों रास्तों पर बल्लियां एवं पाइप लगा दिए हैं। इसी प्रकार ग्राम पंचायत रामगढ़, कमालपुर, सहारापाड़ा, समलेटी में बेरिकेड्स लगा कर रास्तों को रोका है। दौसा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत तीतरवाड़ा में भी ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से रास्तों में बेरिकेड्स लगा कर रास्तों को अवरूद्ध किया गया है। जिले के अन्य कई दर्जनों गांवों में भी प्रतिदिन अभियान का असर नजर आ रहा है। (निसं)

पुलिस प्रशासन की पहल पर ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा, रास्तों में अवरोधक लगाए, ताकि संक्रमण पर लगे अंकुश
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned