सावन के दूसरे सोमवार पर फिर इन्द्रदेव मेहरबान

मौसम सुहावना

By: Rajendra Jain

Published: 13 Jul 2020, 11:02 PM IST

दौसा. सावन के दूसरे सोमवार को भी इन्द्रदेव मेहरबान रहे तथा जिले में कई जगह बारिश हुई। इससे मौसम सुहाना हो गया तथा किसानों में खुशी देखी गई।
गौरतलब है कि सावन के पहले सोमवार को भी जिले में बारिश हुई थी। इसके बाद से लोगों को बारिश का इंतजार था, जो फिर सोमवार को पूरा हुआ है।
जिला मुख्यालय पर दोपहर करीब तीन बजे झमाझम बारिश हुई। इससे सडक़ों पर पानी बह निकला। वहीं इससे पहले भी बूंदाबांदी हुई तथा दिनभर बादल छाए रहे। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं किसानों की फसल को लेकर बनी चिंता दूर हुई।

बांदीकुई . शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र में श्रावण मास के दूसरे सोमवार को रिमझिम बारिश का दौर रहा। दोपहर से ही बादल छाए रहे। हवा के चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं यह बारिश फसल के लिए रामबाण साबित हुई। किसानों का कहना है कि कई दिनों से बारिश के नहीं होने से फसल सूखने के कगार पर पहुंच गई, लेकिन इस बारिश के फसल को नया जीवन मिल सकेगा। बारिश के होने से शहर के प्रमुख मार्गों पर पानी भराव भी हो गया। मौसम भी दिनभर खुशनुमा बना रहा।

लालसोट. उपखण्ड के मंडावरी कस्बे व आस पास के कई गांवों में सोमवार शाम आधा घंटे तक हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के चलते कस्बे की सफाई व्यवस्था की भी पोल खुल गई और जगह जगह पानी निकासी अवरुद्ध होने से रास्तों पर पानी भर गया। ग्राम पंचायत के पास से गुजरने वाले मार्ग पर लोगों को पानी के बीच से ही गुजरना पड़ा।

कुण्डल. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में सोमवार को मानसून की पहली बारिश होने के बाद किसानों के चेहरे खिल उठे। कुण्डल में बगीची बस स्टैण्ड पर व सीएचसी के आगे दौसा-बांदीकुई वाया कुण्डल राजमार्ग पर करीब तीन फीट पानी भर गया। इसके चलते वाहनों चालकों को परेशानी का सामना करना पडा। साइलेंसरों में पानी भरने से कई वाहन बंद हो गए।

मंडावर. तहसील क्षेत्र में आधा घंटा झमाझम बारिश हुई। इससे किसानों के चेहरे खिल गए। सडक़ों पर दो घण्टे तक पानी जमा रहा। इससे ग्रामीणों को परेशानी हुई।

महुवा. उपखंड मुख्यालय सहित समलेटी ठेकड़ा, पाड़ली, मौजपुर, गढ़ी, पीपलखेड़ा सहित अन्य गांवों में हुई बरसात से खरीफ की फसलों को जीवनदान मिला है। मौसम सुहावना हो गया।

दुब्बी. क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। फसलों को जीवनदान मिलने से किसानों के चेहरे खिल उठे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned