script

डेंगू पॉजिटिव युवक की जयपुर में उपचार के दौरान मौत

locationदौसाPublished: Dec 04, 2019 07:41:52 pm

Submitted by:

abdul bari

( Dengue In Rajasthan ) लालसोटिया ढाणी में मंगलवार रात को डेंगू पॉजिटिव युवक की जयपुर में उपचार के दौरान मौत ( one person death from dengue ) हो गई। ( death from dengue )
 
 

सिकंदरा.
कस्बे की लालसोटिया ढाणी में मंगलवार रात को डेंगू पॉजिटिव युवक की जयपुर में उपचार के दौरान मौत ( one person death from dengue ) हो गई। ढाणी में अभी भी आधा दर्जन से अधिक लोग वायरल बुखार की चपेट में हैं। डेंगू पीडि़त युवक की मौत के बाद ढाणी के लोगों में हडकंप मचा हुआ है।
यह है पूरा मामला ( death from dengue )


हरिमोहन सैनी ने बताया कि पिंटू सैनी (20) पुत्र बच्चूलाल सैनी को बुखार आने पर 2 दिसम्बर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जांच में उसे डेंगू पॉजीटिव आया। गंभीर अवस्था देखते हुए चिकित्सकों ने पिंटू को शाम को ही जयपुर रैफर कर दिया। इसके बाद परिजनों ने जयपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

डेंगू पॉजीटिव सावित्री सैनी का उपचार जारी ( Dengue In Rajasthan )

निजी अस्पताल संचालकों ने पीडि़त का भामाशाह योजना से उपचार के लिए मना कर दिया। इसके बाद परिवार के लोगों ने डेढ़ लाख रुपए खर्च कर निजी अस्पताल में उपचार कराया, लेकिन मंगलवार शाम को पीडि़त ने दम तोड़ दिया। इसी प्रकार गादला ढाणी में भी सावित्री सैनी के डेंगू पॉजीटिव आने पर उसका दौसा में उपचार चल रहा है।

एंटी लार्वा छिडक़ाव व फोगिंग करने के निर्देश

सीएमएचओ डॉ. पूरणमल वर्मा ने बताया कि युवक की बुखार से मौत होने की सूचना मिली है। सिकंदरा ( Dausa news ) सीएचसी प्रभारी को ढाणी में एंटी लार्वा छिडक़ाव व फोगिंग करने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो