डेंगू पॉजिटिव युवक की जयपुर में उपचार के दौरान मौत

( Dengue In Rajasthan ) लालसोटिया ढाणी में मंगलवार रात को डेंगू पॉजिटिव युवक की जयपुर में उपचार के दौरान मौत ( one person death from dengue ) हो गई। ( death from dengue )

 

 

abdul bari

December, 0407:41 PM

सिकंदरा.
कस्बे की लालसोटिया ढाणी में मंगलवार रात को डेंगू पॉजिटिव युवक की जयपुर में उपचार के दौरान मौत ( one person death from dengue ) हो गई। ढाणी में अभी भी आधा दर्जन से अधिक लोग वायरल बुखार की चपेट में हैं। डेंगू पीडि़त युवक की मौत के बाद ढाणी के लोगों में हडकंप मचा हुआ है।

यह है पूरा मामला ( death from dengue )


हरिमोहन सैनी ने बताया कि पिंटू सैनी (20) पुत्र बच्चूलाल सैनी को बुखार आने पर 2 दिसम्बर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जांच में उसे डेंगू पॉजीटिव आया। गंभीर अवस्था देखते हुए चिकित्सकों ने पिंटू को शाम को ही जयपुर रैफर कर दिया। इसके बाद परिजनों ने जयपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया।


डेंगू पॉजीटिव सावित्री सैनी का उपचार जारी ( Dengue In Rajasthan )

निजी अस्पताल संचालकों ने पीडि़त का भामाशाह योजना से उपचार के लिए मना कर दिया। इसके बाद परिवार के लोगों ने डेढ़ लाख रुपए खर्च कर निजी अस्पताल में उपचार कराया, लेकिन मंगलवार शाम को पीडि़त ने दम तोड़ दिया। इसी प्रकार गादला ढाणी में भी सावित्री सैनी के डेंगू पॉजीटिव आने पर उसका दौसा में उपचार चल रहा है।


एंटी लार्वा छिडक़ाव व फोगिंग करने के निर्देश

सीएमएचओ डॉ. पूरणमल वर्मा ने बताया कि युवक की बुखार से मौत होने की सूचना मिली है। सिकंदरा ( Dausa news ) सीएचसी प्रभारी को ढाणी में एंटी लार्वा छिडक़ाव व फोगिंग करने के निर्देश दिए हैं।

यह खबरें भी पढ़ें...


देर रात बुजुर्ग की बेरहमी से हत्या, दोनों कान कटे मिले, हाथ की अंगुलियों सहित पूरा शरीर था लहुलुहान


जयपुर वार्ड परिसीमन: जोन स्तर पर फिल्ड वर्क हुआ पूरा, जानिए किस विधानसभा क्षेत्र में कितने होंगे वार्ड


रेल मंत्री को ट्रेन में पाकर बोला यात्री- आप यात्रा कर रहे हैं, इसलिए सफाई है, कोच से बदबू आती है... शिकायत सुनकर मंत्री बोले...

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned