scriptउदयपुरा में खुलेगी ओपन जिम | Open gym in Udapura | Patrika News

उदयपुरा में खुलेगी ओपन जिम

locationदौसाPublished: Dec 23, 2017 08:52:49 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

केन्द्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री सांसद विजय गोयल ने उदयपुरा गांव में ओपन जिम खोलने की स्वीकृति दी है।

ओपन जिम
मेहंदीपुर बालाजी. शारीरिक कसरत के प्रति युवाओं की बढ़ती रुचि को देखते हुए उदयपुरा सरपंच के प्रयास रंग लाए। केन्द्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री सांसद विजय गोयल ने उदयपुरा गांव में ओपन जिम खोलने की स्वीकृति दी है। इस पर ग्राम पंचायत ने जिम के लिए निर्धारित की गई भूमि से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई को अंजाम दिया।
सरपंच अजयसिंह सिसोदिया व सचिव बाबूलाल गुर्जर ने बताया कि जेसीबी से भूमि का समतलीकरण कराया। सरपंच ने बताया कि ओपन जिम खोलने के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति दी है। अतिशीघ्र ओपन जिम शुरू की जाएगी। सरपंच ने बताया कि ओपन जिम के साथ निर्धारित क्षेत्र को बतौर पार्क विकसित किया जाएगा। इसमें झूले, लाइटिंग और हरियाली विकसित होगी। व्यायाम के लिए मशीनें लगेंगी।
पालिका ने तोड़ी भूखण्ड की चारदीवारी

बांदीकुई. शहर के महिला कॉलेज के पीछे भूखण्ड पर नगरपालिका ने अतिक्रमण मानते हुए शुक्रवार सुबह ध्वस्त कर दिया। यह कार्रवाई शहर में चर्चा का विषय बनी रही। मौके पर भीड़ भी जमा हो गई। पीडि़त परिवार की शिकायत पर थाना पुलिस ने भी मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली। पीडि़त परिवार ने पालिका प्रशासन पर मिलीभीगत कर द्वेषतावश कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए विरोध जताया।
पीडि़त दिनेशकुमार शर्मा ने बताया कि भूखण्ड का 11 अगस्त 1972 में उनके पिता राधेश्याम बनापुरिया ने पालिका को नजराना भी जमा कराया था।

इसके बाद पट्टा जारी कराने के लिए नॉन ज्यूडिशियल स्टाम्प भी पेश किए थे और 15 जून 1889 को पालिका ने भवन निर्माण के लिए स्वीकृति के आदेश भी जारी कर दिए थे, लेकिन अब अतिक्रमण मानते हुए चारदीवारी ध्वस्त कर दी है। जबकि जिला कलक्टर ने गत 7 दिसम्बर को अधिशासी अधिकारी को मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजने के आदेश दिए थे। उधर, अधिशासी अधिकारी पंकजकुमार मंगल से मामले पर जब बात करनी चाही तो उन्होंने थोड़ी देर में बात करने की कहकर फोन काट दिया। वहीं नगरपालिका चेयरमैन लक्ष्मी जायसवाल का कहना है कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो