scriptखुले में नाबालिग के प्रसव से मचा हड़कंप | Opening the child in the open with a minor | Patrika News

खुले में नाबालिग के प्रसव से मचा हड़कंप

locationदौसाPublished: Jul 26, 2019 02:13:05 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

Humanity shy… नवजात व नाबालिग को किया जिला चिकित्सालय रैफर

Opening the child in the open with a minor

लालसोट के भीम का ऊंचा गांव में नाबालिग द्वारा जन्मी नवजात बालिका को रखती मातृ शिशु कल्याण केंन्द्र चिकित्सालय मेंं कार्यरत यशोदा।

दौसा. लालसोट उपखंड के रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के भीम का ऊंचा गांव में गुरुवार को एक नाबालिग के प्रसव की सूचना से पूरे इलाके में हड़कंप गया। घटना के बाद मौके पहुंची पुलिस ने नवजात व उसे जन्म देने वाली नाबालिग को लालसोट के मातृ शिशु कल्याण केन्द्र चिकित्सालय पहुंचाया।
जहां चिकित्सकों ने दोनों को जिला चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया। एएसआई रामसिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर जिला नियंत्रण कक्ष से भीम का ऊंचा गांव में नाबालिग केेे प्रसव की जानकारी मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा। जहां एक मकान के पीछे बने एक बाड़े में नाबालिग द्वारा बालिका को जन्म देने का मामला सामने आया।
Humanity shy .. इसके बाद नवजात बालिका व नाबालिग को चिकित्सालय पहुंचाया। जहां चिकित्सकोंं ने दोनों को दौसा भेज दिया। पुलिस ने नाबालिग के पर्चा बयान भी दर्ज किए। थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि नाबालिग द्वारा दिए गए पर्चा बयान के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।(नि.प्र.)
Humanity shy… जन्म देने के बाद नवजात को नही पिलाया दूध
भीम का ऊंचा गांव निवासी एक नाबालिग ने नवजात बालिका को जन्म देने के बाद उसे अपनाया भी नहीं। बाद में वहां कार्यरत यशोदा मिथलेश मेहता को नवजात सुपुर्द कर दिया। यशोदा मिथलेश मेहता के अनुसार नाबालिग ने इस नवजात बालिका को जन्म देने के बाद उसे दूध नही पिलाया। इस कारण अन्य प्रसुताओं का दूध पिलाया गया। उसके बाद भी नवजात ने भूख से रोना बंद नही किया तो उसे बाजार से भी दूध मंगवाकर पिलाया गया। लालसोट सीओ मनराज मीना ने बताया कि नवजात को नही अपनाए जाने पर उसे चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सुपुर्द कर दिया जाएगा।
Humanity shy…बलात्कार का मामला दर्ज
रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के भीम का ऊंचा गांव में नाबालिग के मां बनने के प्रकरण में एक युवक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है। नाबालिग के पर्चा बयान पर किया पुलिस ने मामला दर्ज है। मामला दर्ज होनेे के बाद पुलिस अब आरोपी की तलाश में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो