जयपुर-बांदीकुई मार्ग पर नहीं हुआ पैसेंजर टे्रनों का संचालन

यात्री रहे परेशान: जिले के भांकरी, कोलवाग्राम व अरनिया स्टेशन पर नहीं रुकी एक भी टे्रन

अलवर-ढिग़ावडा सेक्शन दोहरीकरण का निरीक्षण

By: Mahesh Jain

Published: 01 Feb 2019, 12:05 PM IST

दौसा. रेलवे के मुख्य संरक्षा आयुक्त की ओर से जयपुर मण्डल के अधीन अलवर-ढिग़ावडा सेक्शन के बीच दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया गया। इसके चलते रेलवे की ओर से गुरुवार को कई टे्रन रद्द कर दी गई। ऐसे में जयपुर-बांदीकुई रेल मार्ग पर गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की लाइफ लाइन कही जाने वाली किसी भी पैसेंजर टे्रन का संचालन नहीं हो सका।


जिले के भांकरी, कोलवाग्राम एवं अरनिया जैसे स्टेशनों पर एक्सप्रेस टे्रनों का ठहराव नहीं होने के कारण लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। जबकि यहां से काफी संख्या में लोग रोजगार व पढ़ाई के लिए जयपुर एवं अलवर की ओर यात्रा करते हैं। लोगों को अन्य साधनों से अधिक दाम खर्च कर जाना पड़ा। इनमें से अधिकांश के पास रेलवे का मासिक सीजन टिकट हैं। वहीं दौसा एवं बांदीकुई में भी लोग टे्रनों का इंतजार करते हुए दिखाई दिए। इससे रेलवे की आय पर भी विपरित प्रभाव पड़ा।


रेल सूत्रों के अनुसार गुरुवार को जयपुर-हिसार एवं हिसार-जयपुर पैसेंजर टे्रन का संचालन रद्द रहा। इससे पहले रेलवे की ओर से जयपुर-मथुरा पैसेंजर टे्रन को ऊंटवाड़ा तक ही संचालित किया जा रहा है। ऐसे में यह टे्रन आंशिक रद्द चल रही है। जयपुर-चण्डीगढ भी गुरुवार को रद्द रही। वहीं चण्डीगढ-जयपुर एक्सप्रेस शुक्रवार को रद्द रहेगी। इसके अलावा अलवर-जयपुर एक्सप्रेस टे्रन का संचालन भी बांदीकुई तक ही किया जा रहा है। ऐसे में इन दिनों जयपुर-अलवर मार्ग पर यात्रा करने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


ये टे्रन भी हुई प्रभावित
जयपुर-अलवर रेलमार्ग पर कार्य के चलते कई टे्रन प्रभावित रही। ऐसे में लोग स्टेशनों पर टे्रनों का इंतजार करते हुए दिखाई दिए। रानीखेत एक्सप्रेस गुरुवार सुबह अलवर स्टेशन पहुंचने के बाद कई घण्टे वहीं खड़ी रही। इसी प्रकार बुधवार शाम करीब 9.10 बजे रवाना हुई अजमेर अमृतसर एक्सप्रेस टे्रन भी रात करीब 2 बजे अलवर पहुंची। कुछ अन्य टे्रन भी प्रभावित हुई।

Operation of passenger trains not on Jaipur-Bandikui route
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned