खवारावजी में पेयजल समस्या पर फूटा आक्रोश

ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन

By: Rajendra Jain

Published: 16 May 2020, 10:09 AM IST

पापड़दा (दौसा). ग्राम खवारावजी में पेयजल समस्या को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों का गुस्स फूट पड़ा। उन्होंने अटल सेवा केन्द्र पर हाथों में खाली बर्तन लहराकर विरोध प्रदर्शन किया तथा विभागीय अधिकारियों के खिलाफनारे लगाए। लोगों को कहना था लॉक डाउन के चलते घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है, वहीं सप्ताह में दो बार जलापूर्ति होने से उन्हे ंपेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। जलदाय विभाग की पाइप लाइन भी कई जगह जर्जर हो चुकी है ऐसे में जलापूर्ति के दौरान सैकड़ों लीटर पानी व्यर्थ में ही बह जाता है। पाइप लाइन जर्जर के बारे में विभागीय अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बावजूद उनके कानों पर जू तक नहीं रेंग रही है। गांव में सरकारी हैंडपंपों पर प्रभावशाली लोगों ने कब्जा कर रखा है। इससे पेयजल समस्या बनी हुई है। उन्होंने चेतावनी कि पेयजल समस्या का निस्तारण शीघ्र नहीं किया गया तो कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान चौथीदेवी, बंटी शर्मा, हरफूल सैनी, प्रहलाद शर्मा, बन् नू शर्मा, गोपाल नागर आदि मौजूद थे।

दुब्बी. ग्राम पंचायत कैलाई में इन दिनों पेयजल के लिए त्राहि-त्राहि मच रही है। ग्रामीण राधामोहन शर्मा, मुकेश ने बताया की ग्राम पंचायत मेें पेयजल संकट से ग्रामीणों को परेशानी सामना करना पड रहा है। पशुओं ्रको भी पीनेके लिए पानी की समस्या है। इधर ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष चतुर्भुजसिंह ने बताया की सत्र 2002 में जनता जल योजना स्वीकृत हुई थी। उस समय की ट्यूब वैल का जल स्तर में कमी आने से ग्रामीणों को पानी की सप्लाई नहीं मिल रही है जिससे पानी का संकट उत्पन्न हो गया है । क्षेत्रीय विधायक ममता भूपेश को पत्र लिखकर जनता जल योजना के तहत एक अतिरिक्त ट्यृबवैल शीघ्र ही स्वीकृत करने की मांग की है।

सांसद की खाद्य सामग्री की वितरण
सिकराय. दौसा सांसद जसकौर मीणा द्वारा जरूरतमंद व असहाय लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। जिसे सिकराय मंडल के कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंद लोगों के घर जाकर खाद्य सामग्री का वितरण किया। राजेश गौड़ मोहनलाल जोपाड़ा, हंसराज मीणा, रमेशचन्द जयपुरिया, कमलेश मीणा मुनीराम मीणा, रोशन बैरवा, कमलकांत मीणा नान्दरी आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned